अपराजिता : रक्षा ने इटैलियन जूनियर एकल का खिताब जीता

मुंबई : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी रक्षा कांदासामी ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फाइनल में हमवतन अनन्या अग्रवाल को 21-14, 21-12 से हराकर इटैलियन जूनियर एकल खिताब जीता। इटली के मिलान में 23 से 25 फरवरी तक हुए टूर्नामेंट में रक्षा ने शानदार प्रदर्शन किया और 64 खिलाड़ियों के ड्रॉ में एक भी गेम नहीं गंवाते हुए खिताब जीता। सेमीफाइनल में भी रक्षा ने एकतरफा मुकाबले में हमवतन भारतीय प्राकृति भरत को 21-10, 21-8 से हराया था जबकि क्वार्टर फाइनल में स्लोवेनिया की आंजा ब्लेजिना को 21-9, 21-14 से शिकस्त दी थी। पिछले साल ऑल इंग्लैंड जूनियर ओपन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली रक्षा ने कहा, ‘यह जीत वास्तव में काफी प्रेरणादायक है और पिछले कुछ महीनों में मेरे खेल में जिस तरह से सुधार हुआ है, उससे मैं वास्तव में खुश हूं।’ उन्होंने कहा, ‘यह प्रदर्शन वास्तव में हौसला बढ़ाने वाला है और मैं इस वर्ष यूरोप में कई और टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हूं।’ मुंबई की 17 वर्षीय बैडमिंटन खिलाड़ी रक्षा 11वीं कक्षा में पढ़ती है। वह विश्व जूनियर्स में जगह बनाने के उद्देश्य से कुछ और टूर्नामेंटों में हिस्सा लेने के लिए यूरोप में रहेंगी।

Visited 42 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर