Kolkata Under River Water : अंडररिवर मेट्रो का लुफ्त उठाने देश के कोने-कोने से आ रहे हैं लोग | Sanmarg

Kolkata Under River Water : अंडररिवर मेट्रो का लुफ्त उठाने देश के कोने-कोने से आ रहे हैं लोग

यात्रियों को रास्ता दिखाने के लिए पुलिस द्वारा की जा रही माइकिंग

कोलकाता : सिटी ऑफ जॉय यानी कोलकाता में 15 मार्च से एसप्लानेड से हावड़ा मैदान तक की मेट्रो सेवा आम लोगों के लिए शुरू हो गई है। जहां मेट्रो चालू होने के पहले दिन मेट्रो स्टेशन पर करीबन 70 हजार लोगों की भीड़ उमड़ी वहीं दूसरे दिन यानी शनिवार को भी मेट्रो स्टेशन पर लोगों की खचाखच भीड़ दिखाई दी। देश के पहले अंडरवाटर मेट्रो में सफर करने के लिए टिकट काउंटरों पर लोग लंबी कतार लगा के खड़े थे। अंडरवाटर मेट्रो का अद्भुत अनुभव करने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। दूसरे दिन भी मेट्रो में सवार यात्री जय श्री राम के साथ यह मोदी की गारंटी है का नारा लगाते दिखे।

लोगों का उत्साह देख कर ऐसा लग रहा था, जैसे वह कोई मेट्रो स्टेशन नहीं बल्कि एक टूरिस्ट स्पॉट है। सभी यात्रियों की निगाह एक टक मेट्रो की खिड़की की तरफ लगी थी। सभी की आंखों में इंतजार था की कब उन्हें वह ब्लू रोशनी दिखे और वह हुगली नदी के नीचे होने का अद्भुत एहसास करें। अंडरवाटर मेट्रो का आनंद लेने के लिए मेट्रो ट्रेन की कैपेसिटी से ज्यादा लोग उसमे सवार हाे रहे हैं। मेट्रो में आ रही भीड़ को कंट्रोल करने के लिए टिकट काउंटर, प्लेटफॉर्म, एंट्री और एग्जिट गेट समेत सभी जगहों पर पर्याप्त पुलिस भी तैनात है। इतने बड़े मेट्रो स्टेशन पर लोगों को पहले दिन साइनेज की समस्या होने की वजह से पुलिस द्वारा यात्रियों को रास्ता दिखाने के लिए माइकिंग की जा रही है। इस नवनिर्मित मेट्रो का आनंद लेने के लिए लोग काफी दूर-दूर से आ रहे हैं। अंडरवाटर माट्रो में सफर के अद्भुत लम्हे को लोग अपने मोबाइल में कैद करते भी दिखे।

क्या कहना है लोगों का: अंडरवाटर मेट्रो का सफर करने पंजाब से आए हरजींदर गोगना ने सन्मार्ग से बातचीत के दौरान कहा कि वह देश के पहले अंडररिवर मेट्रो का सफर करने के लिए काफी उत्साहित थे और वह अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें यह मौका मिला। हावड़ा की निवासी नंदिनी शर्मा जो एक छाात्रा हैं उन्होंने कहा कि वह इस मेट्रो के बन जाने से काफी खुश हैं, क्योंकि अब उन्हें रोज के भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा और उनका समय भी बचेगा। बड़ाबाजार के राहने वाले जीतेेंद्र जयसवाल ने कहा कि जिसकी लोग कभी कल्पना नहीं किए होंगे ऐसा दृश्य महानगर के लोगों को देखने का मौका मिल रहा है इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। हावड़ा मैदान की रहने वाली कीर्ति चौधरी ने कहा कि वह इस मेट्रो स्टेशन को काफी सालों से बनता देख रहीं थी और आज उन्हें इसमें सफर करने का अवसर मिला तो वह काफी खुश हैं।

 

Visited 156 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर