घर की कलह से काजल दिलाएगा छुटकारा, रातों रात बदल जाएगी फूटी किस्मत

कोलकाता : काजल की गिनती सोलह श्रृंगार में भी की जाती है। लड़की कितना ही मेकअप क्यों न कर लें लेकिन काजल के बिना उसकी सुंदरता अधूरी ही रहती है। काजल किसी भी महिला की खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है। इसके साथ ही काजल किसी की भी बुरी नजर से भी बचाने में मदद करता है। अक्सर आपने देखा होगा कि हमारे बड़े-बूढ़े बच्चों या फिर नई नवेली दुल्हन को भी काजल का काला टीका लगाते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि काजल के कुछ टोटके ऐसे भी हैं जो हमारे घर- परिवार को क्रूर दृष्टि से तो बचता है। साथ ही आपके करियर और वैवाहिक जीवन संबंधित परेशानियों और शत्रुओं से छुटकारा दिलाएगा।
गृह-कलेश से मुक्ति
अगर आपके घर पर लड़ाई- झगड़े ज्यादा होते हैं या फिर बिना किसी बात के वाद- विवाद की स्थिति बनी रहती है तो ऐसे में आप अपने घर की कलह खत्म करने और बुरी नजर से छुटकारा पाने के लिए एक जाटा वाला नरियल लें और उस पर काजल की 21 बिंदी लगाएं फिर नारियल को किसी ऐसे स्थान पर रखें जिस पर सबकी दृष्टि बनी रहें, ऐसा करने से आपके घर पर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा और परिवार में भी हंसी-खुशी की माहौल रहेगा।
शानि दोष होगा दूर
यदि आपकी राशि में शानि दोष है तो या फिर शानि की साढ़ेसाती को दूर करने के लिए काजल को डिब्बी में लेकर शानि दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से लेकर पैर तक 9 बार उतार (घुमाएं) लें। फिर किसी ऐसी जगह पर दबा दें जहां कोई आता जाता न हो। ऐसा करने पर शानि की साढ़ेसाती का असर कम होता है।

दुश्मन नहीं बनेंगे बाधा
यदि आपके शत्रु अधिक है और आप उनसे परेशान हैं तो आप 5 छोटे- छोटे चांदी के सांप बनवा लें और इन सांपो पर 21 दिनों तक काजल का टीका लगाएं। फिर इन्हें अपने बिस्तर या तकिए के नीचे रख के सोयें। ऐसा करने से शत्रु कभी आपको ठेस नहीं पहुंचा पाएंगे और न ही हमेशा आपसे पीछे रहेंगे।

आर्थिक तंगी से मिलेगी राहत
नौकरी और बिजनेस में अगर आर्थिक समस्या बनी हुई है या फिर तरक्की में बाधा आ रही है तो आप काजल की डिब्बी को सूनसान जगह में दफन कर दें। इससे आप करियर में आने वाली बाधा में कमी महसूस करेंगे। माना जाता है कि इससे शनि, राहु, केतु के बुरे फल का कोई असर नहीं होता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WBCHSE Board 12th Result 2024: पश्चिम बंगाल बोर्ड 8 मई को जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड की तरफ से जल्द ही 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा में लाखों छात्र-छात्राएं शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर