पीएम मोदी का 30 काे कोलकाता दौरा, बैठक में साथ होंगे योगी, ममता

Fallback Image

उत्तराखण्ड, झारखण्ड व बिहार के सीएम भी हो सकते हैं शामिल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : साल के अंत में यानी 30 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। इस दिन पीएम मोदी हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी तक वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाने के साथ ही कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इस दिन पीएम मोदी लगभग साढे़ चार घण्टे कोलकाता में रहेंगे। पीएम मोदी के बंगाल दौरे को लेकर दी गयी जानकारी के अनुसार, 30 दिसम्बर को सुबह लगभग 10 बजे वह कोलकाता पहुंचेंगे और दोपहर तक दिल्ली वापस लौट जायेंगे।
एक नजर में पीएम मोदी का सफर
प्रधानमंत्री 30 तारीख को सुबह 10 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद आरसीटीसी हेलिपैड पर आयेंगे। आरसीटीसी हेलिपैड से हावड़ा स्टेशन जायेंगे। सुबह लगभग 10.30 बजे हावड़ा स्टेशन से पीएम वंदे भारत एक्सप्रेस समेत रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। सुबह 11 बजे हावड़ा स्टेशन से पीएम आईएनएस नेताजी सुभाष जायेंगे जहां वह नेताजी की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। सुबह 11.15 बजे से 11.30 बजे तक पीएम आईएनएस नेताजी सुभाष में नेताजी मूर्ति से नमामि गंगे का परिदर्शन करेंगे। इसके बाद सुबह 11.35 बजे से पीएम सेकेंड नेशनल गंगा काउंसिल मीटिंग में शामिल होंगे। दोपहर 1.10 बजे लंच करने के बाद 1.55 बजे पीएम नरेंद्र मोदी आईएनएस सुभाष से आरसीटीसी हेलिपैड की ओर जायेंगे और फिर कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचकर वापस दिल्ली लौट जायेंगे।
बैठक में होंगे पीएम, योगी व ममता
नेशनल काउंसिल ऑफ गंगा मिशन की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही मंच पर पश्चिम बंगाल समेत कई राज्याें के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। इस बैठक में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हो सकते हैं। गंगा मिशन की इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी मौजूद रहने की संभावना है।
विधानसभा चुनाव के बाद पीएम का पहला दौरा
20 महीने पहले वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में हार के बाद पीएम मोदी का यह पहला कोलकाता दौरा है। इस चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी बड़े मार्जिन से हारी थी। मोदी आगामी कोलकाता दौरे पर लगभग दो वर्षों में पहली बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मंच साझा करते हुए दिखाई देंगे। आखिरी बार दोनों नेता नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 150वीं जयंती समारोह में जनवरी 2021 में विक्टोरिया मेमोरियल में साथ दिखे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पुलवामा जैसा आतंकी हमला

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने शनिवार शाम को एक वायु सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला किया है। बताया गया आगे पढ़ें »

ऊपर