आधार कार्ड-स्वास्थ्य साथी नहीं है तो भी मिलेगा लक्ष्मी भण्डार का लाभ

मुख्य सचिव ने जिला शासकों को दिया निर्देश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : लक्ष्मी भण्डार का लाभ अब हर जरूरतमंद महिला को मिलेगा। अब तक देखा जा रहा था कि जिनके पास आधार कार्ड या स्वास्थ्य साथी कार्ड नहीं है, उनका लक्ष्मी भण्डार योजना का आवेदन ग्रहण नहीं किया जा रहा है। इस समस्या को देखते हुए मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने समस्त जिला प्रशासन को निर्देशिका जारी की है कि जिन महिलाओं के पास आधार कार्ड या स्वास्थ्य साथी कार्ड नहीं है उन्हें भी लक्ष्मी भण्डार योजना का लाभ मिलेगा। उनका आवेदन भी मान्य होगा। महज आधार कार्ड या स्वास्थ्य साथी कार्ड नहीं होने के कारण किसी को भी सरकारी योजना के लाभ से वंचित नहीं किया जा सकता है। मालूम हो कि लक्ष्मी भण्डार योजना के तहत एसटी एससी महिलाओं को प्रति महीने 1000 रुपये तथा जनरल कोटा की महिलाओं को 500 रुपये प्रति महीने बैंक अकाउंट में सरकार देती है। इसी के साथ ही अब विधवा भत्ता और लक्ष्मी भण्डार दोनों ही योजना का लाभ एक साथ एक महिला को मिलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WBCHSE Board 12th Result 2024: पश्चिम बंगाल बोर्ड 8 मई को जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड की तरफ से जल्द ही 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा में लाखों छात्र-छात्राएं शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर