आधार कार्ड-स्वास्थ्य साथी नहीं है तो भी मिलेगा लक्ष्मी भण्डार का लाभ

मुख्य सचिव ने जिला शासकों को दिया निर्देश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : लक्ष्मी भण्डार का लाभ अब हर जरूरतमंद महिला को मिलेगा। अब तक देखा जा रहा था कि जिनके पास आधार कार्ड या स्वास्थ्य साथी कार्ड नहीं है, उनका लक्ष्मी भण्डार योजना का आवेदन ग्रहण नहीं किया जा रहा है। इस समस्या को देखते हुए मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने समस्त जिला प्रशासन को निर्देशिका जारी की है कि जिन महिलाओं के पास आधार कार्ड या स्वास्थ्य साथी कार्ड नहीं है उन्हें भी लक्ष्मी भण्डार योजना का लाभ मिलेगा। उनका आवेदन भी मान्य होगा। महज आधार कार्ड या स्वास्थ्य साथी कार्ड नहीं होने के कारण किसी को भी सरकारी योजना के लाभ से वंचित नहीं किया जा सकता है। मालूम हो कि लक्ष्मी भण्डार योजना के तहत एसटी एससी महिलाओं को प्रति महीने 1000 रुपये तथा जनरल कोटा की महिलाओं को 500 रुपये प्रति महीने बैंक अकाउंट में सरकार देती है। इसी के साथ ही अब विधवा भत्ता और लक्ष्मी भण्डार दोनों ही योजना का लाभ एक साथ एक महिला को मिलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर