दुआरे सरकार : कर सकेंगे जमीन का पट्टा और बिजली कनेक्शन का आवेदन

बि​जली बिल पर सशर्त छूट का भी आवेदन होगा मंजूर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पहली नवंबर से शुरू होने जा रहे दुआरे सरकार कार्यक्रम में इस बार दो नयी परिसेवाएं सुलभ होंगी। जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, वह जमीन के लिए यहां पट्टा के आवेदन कर करेंगे। इसी तरह पश्चिम बंग राज्य बिजली विभाग की ओर से भी नये कनेक्शन के लिए दुआरे सरकार में आवेदन मंजूर किया जाएगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को सरकारी दफ्तर के चक्कर काटने पड़ते थे। अब ऐसा नहीं होगा, दुुआरे सरकार में ही आवेदन देने के बाद सहजता से बिजली का कनेक्शन मिल जाएगा। इतना ही नहीं बिजली बिल की राशि माफ करने के लिए लोग अब यहां आवेदन कर सकेंगे, उन्हें सर्शत बिजली बिल में छूट कैसे और कितनी देनी है यह प्रक्रिया भी दुआरे सरकार में ही पूरी की जाएगी।
1 नवंबर से शुरू होने जा रहा दुआरे सरकार 30 नवंबर तक चलेगा जिसमें समस्त सरकारी योजनाओं का लाभ पाने के लिए लोग आवेदन कर सकेंगे। मालूम हो कि 2021 में दुआरे सरकार सत्ता पक्ष के लिए फायदेमंद साबित हुआ था। अब पंचायत चुनाव से पहले दो नयी परिसेवाओं को चालू करने की योजना निश्चित तौर पर ममता सरकार को फायदा पहुंचायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WBCHSE Board 12th Result 2024: पश्चिम बंगाल बोर्ड 8 मई को जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड की तरफ से जल्द ही 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा में लाखों छात्र-छात्राएं शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर