दुआरे सरकार : कर सकेंगे जमीन का पट्टा और बिजली कनेक्शन का आवेदन

बि​जली बिल पर सशर्त छूट का भी आवेदन होगा मंजूर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पहली नवंबर से शुरू होने जा रहे दुआरे सरकार कार्यक्रम में इस बार दो नयी परिसेवाएं सुलभ होंगी। जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, वह जमीन के लिए यहां पट्टा के आवेदन कर करेंगे। इसी तरह पश्चिम बंग राज्य बिजली विभाग की ओर से भी नये कनेक्शन के लिए दुआरे सरकार में आवेदन मंजूर किया जाएगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को सरकारी दफ्तर के चक्कर काटने पड़ते थे। अब ऐसा नहीं होगा, दुुआरे सरकार में ही आवेदन देने के बाद सहजता से बिजली का कनेक्शन मिल जाएगा। इतना ही नहीं बिजली बिल की राशि माफ करने के लिए लोग अब यहां आवेदन कर सकेंगे, उन्हें सर्शत बिजली बिल में छूट कैसे और कितनी देनी है यह प्रक्रिया भी दुआरे सरकार में ही पूरी की जाएगी।
1 नवंबर से शुरू होने जा रहा दुआरे सरकार 30 नवंबर तक चलेगा जिसमें समस्त सरकारी योजनाओं का लाभ पाने के लिए लोग आवेदन कर सकेंगे। मालूम हो कि 2021 में दुआरे सरकार सत्ता पक्ष के लिए फायदेमंद साबित हुआ था। अब पंचायत चुनाव से पहले दो नयी परिसेवाओं को चालू करने की योजना निश्चित तौर पर ममता सरकार को फायदा पहुंचायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर