Hanuman ji : आज के दिन ऐसे करें हनुमान जी की पूजा, खुलेगा…

कोलकाता : मंगलवार और शनिवार का दिन हनुमान जी का दिन होता है। बता दें हनुमान जी को कलयुग का देवता और संकटमोचन भी कहा जाता है। रोज हनुमान चालीसा का पाठ करने से हनुमान की कृपा बने रहती है। साथ ही रामायण का पाठ करने से भी हनुमान जी का आशीर्वाद मिलता है। जिससें कारोबार की समस्या, कर्ज से मुक्ती और तनाव से छुटकारा होता है। साथ ही नौकरी आदि की परेशानियां भी दूर होती है। चालिए जानते हैं मंगलवार को सच्चे मन से किस विधि से बजरंगबली की पूजा करने से क्या लाभ मिलता है।

सुंदरकांड का पाठ

सुंदरकांड का पाठ बहुत ही फलदाई और लाभकारी होता है। हिंदू धर्म में मान्यता है कि सुंदरकांड का पाठ करने से व्यक्ति को सभी कष्ट और दुखों से मुक्ति मिलती है। बता दें सुंदरकांड का पाठ करने के लिए कुछ नियमों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। वहीं अगर कारोबार में सफलता नहीं मिल रही है या अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही है तो 11 मंगलवार तक लगातार  सुंदरकांड का पाठ करें। कारोबार में तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे। साथ ही बिगड़े काम बनने लगेंगे।

पीले वस्त्र वाली तस्वीर 

अगर लंबे समय से आपको अच्छी नौकरी नहीं मिल रही हैं या व्यापार में लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो घर में हनुमान जी के पीले वस्त्र पहनी वाली तस्वीर लगाएं। इससे सकारात्मकता आती है। साथ ही काम के प्रति मन एकाग्र रहता है।

अगर आपको बुरे सापने आते है या रात को सोते समय डर लगता है। या किसी भी प्रकार का भय हो तो 108 बार हुं हनुमंते नम: का जाप करें। हनुमान जी का ये शक्तिशाली मंत्र बुरी शक्तियों से रक्षा करता है। साथ ही मंगलवार या शनिवार हनुमान चालिसा का पाठ करें।

चोला चढ़ाएं

मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाना बहुत लाभकारी माना जाता है। कहा जाता है ऐसा करने से मंगल ग्रह के अशुभ प्रभाव कम होते हैं। साथ ही धन संपत्ति परेशानियां खत्म हो जाती है। मंगलवार और शनिवार के दिन चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर बजरंगबली को चोला चढ़ाएं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

WBJEE Admit Card 2024: बोर्ड ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

कोलकाता: आज गुरुवार(18 अप्रैल, 2024) को पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने आधिकारिक तौर पर पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) के लिए आगे पढ़ें »

एक्टर रवि किशन को पिता बताने वाली लड़की शिनोवा की मांग, जानिए पूरा मामला

कोलकाता: सोमवार को अपर्णा ठाकुर नाम की एक महिला ने भोजपुरी स्टार और गोरखपुर से BJP प्रत्याशी रवि किशन के अपनी बेटी का पिता होने आगे पढ़ें »

ऊपर