चेहरे पर हफ्ते में 2 बार लगाएं ये एक चीज, गर्मियों में…

कोलकाता : खीरा एक सुपरफूड है जोकि 95% पानी की मात्रा से भरपूर होता है। इसलिए इसके सेवन से आपका शरीर हाइड्रेटिड बना रहता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि खीरा आपकी सेहत ही नहीं आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद साबित होता है? अगर नहीं तो आज हम आपके लिए टैनिंग के लिए खीरा वॉटर बनाने की विधि लेकर आए हैं। खीरा वॉटर आपकी स्किन को अंदर से हाइड्रेट रखता है जिससे आप रूखी त्वचा से बचे रहते हैं। इससे आपको सनबर्न में भी राहत प्रदान होती है। इससे आपकी टैनिंग को आसानी से दूर कर सकते हैं. इसके साथ ही खीरा एंटी एजिंग गुणों से भी भरपूर होता है जिससे आप बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोक सकते हैं, तो चलिए जानते हैं टैनिंग के लिए खीरा वॉटर (How To Make Kheera Tanning Removal Water) कैसे बनाएं…..टैनिंग के लिए खीरा वॉटर बनाने की आवश्यक सामग्री-

2 चम्मच खीरे का रस
1 चम्मच गुलाब जल
टैनिंग के लिए खीरा वॉटर कैसे बनाएं?
टैनिंग के लिए खीरा वॉटर बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल लें, फिर आप इसमें खीरे का रस और गुलाब जल डालें। इसके बाद आप इन दोनों को अच्छी तरह से मिला लें.अब आपका टैनिंग के लिए खीरा वॉटर बनकर तैयार है।
टैनिंग के लिए खीरा वॉटर कैसे आजमाएं?
टैनिंग के लिए खीरा वॉटर लगाने से पहले चेहरे को साफ कर लें। फिर आप एक रूई की मदद से तैयार वॉटर को फेस पर लगाएं। इसके बाद आप इसको थोड़ी देर तक लगाकर छोड़ दें। फिर आप ठंडे पानी की मदद से चेहरे को धोकर साफ कर लें। अच्छे रिजल्ट के लिए आप इसको हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें। इससे आपका टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है।
Visited 189 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर