पति को ये 4 बातें मरते दम तक नहीं बताती है पत्नी, पेट के अंदर रह जाता है राज!

कोलकाता : पति और पत्नी का रिश्ता बेहद पवित्र होता है। इस रिश्ते को लेकर चाणक्य नीति में कई खास बातें बताई गई हैं। चाणक्य नीति में ज्यादातर उन बातों का जिक्र किया गया है जिससे पति-पत्नी के रिश्ते और बेहतर हो सकते हैं। चाणक्य नीति में कहा गया है कि पत्नी अपने पति से कुछ बातें हैं, जो कभी नहीं बताती है। मरने के बाद यह राज उसके साथ ही चला जाता है। चाणक्य नीति में भी कहा गया है कि अगर यह बातें पत्नी अपने पति को न बताएं तभी रिश्ता अच्छा चलेगा। वरना, आए दिन झगड़े और कलह होते रहेंगे।

कौन से हैं वो राज?

1. अक्सर देखा जाता है कि शादी के कुछ साल बाद पत्नी अपने मायके आकर ससुराल की बुराई करती है। चाणक्य नीति में कहा गया है कि अगर आप ऐसा करती हैं तो इस बात को कभी भी अपने पति के सामने नहीं बताना चाहिए। अगर यह बात पति को पता चलती है तो रिश्ते में खटास पैदा होने लगती है।
2. कहा जाता है कि अगर हम दान करते हैं तो कभी उसका बखान नहीं करना चाहिए। इसी तरह पत्नी कभी भी कोई दान करें तो पति को कानों कान खबर ना होने पाए। बिना गुणगान किया हुआ दान सबसे ज्यादा फलदाई होता है।
3. कहा जाता है कि पत्नी कभी भी अपने शादी से पहले वाले प्यार का जिक्र पति के सामने नहीं करती है। अगर यह बात सामने आती है तो वैवाहिक जीवन तहस-नहस हो जाता है और अच्छी खासी जिंदगी में कलह होने लगती है।
4. कोई भी लड़की अपने सहेली के सबसे ज्यादा करीब होती है। शादी के बाद पत्नी अपनी सहेलियों से क्या बात करती है? इसका जिक्र वह कभी भी अपने पति के सामने नहीं करती हैं। औरतें अपनी ज्यादातर बातें अपनी सहेलियों को बता देती हैं।

 

Visited 148 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!