Pani Ke Totke : पैसों की तंगी दूर करने के लिए पानी के ये टोटके हैं …

Fallback Image

कोलकाता : अक्सर लोगों को पैसों से जुड़ी समस्याओं से जुझते देखा जाता है। इसके लिए वे कई तरह के ज्योतिष उपाय भी करते हैं, लेकिन कई बार व्यक्ति को भाग्य का साथ न मिल पाने के कारण उन्हें सफलता हासिल नहीं होती। वहीं, कुछ लोग किस्मत के धनी होते हैं और उनके सिर पर मां लक्ष्मी का हाथ बना रहता है, लेकिन पैसा हाथ में नहीं टिकता। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति के हाथ में धन न टिक पाने के कई कारण होते हैं। जैसे कुंडली में अशुभ ग्रह और व्यक्ति की कुछ बुरी आदतें। ऐसे में पैसों की आवक बनाए रखने और तिजोरी में पैसा टिके रहने के लिए ज्योतिष शास्त्र में पैसों से जुड़े कुछ उपायों का जिक्र किया गया है। पानी का ये उपाय व्यक्ति को आर्थिक संकट से बचाते हैं और उनके लिए पैसों की तंगी से बचने में रामबाण साबित होते हैं।

सोते समय सिरहाने रखें पानी का लोटा

पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के लिए रात को सोते समय सिराहने के पास पानी से भरा हुआ एक लोटा रख लें। इसके बाद सुबह उठकर स्नान करें और अपराजिता पौधे की जड़ में पानी डालें। इससे आर्थिक परेशानी से जल्द छुटकारा मिलता है।इसके साथ ही व्यक्ति के पा पैसा टिका रहता है। पानी का ये उपाय व्यक्ति के जीवन में आ रही तमाम परेशानियों को दूर कर सकता है।

सूर्य देव को अर्पित करें जल

सूर्य देव को जगत पिता के नाम से जाना जाता है। कहते हैं कि सूर्य देव की कृपा से नौकरी की प्राप्ति होती है। साथ ही, व्यक्ति को हर कार्य में सफलता और तरक्की मिलती है। नियमित रूप से सूर्य देव को पूर्ण अर्घ्य अर्पित करने से जीवन में सफलता मिलती है। जल अर्पित करने के लिए सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल अर्पित करें। इससे व्यक्ति को आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती है।

नहाने के पानी में डालें गुलाब जल

लाल किताब के अनुसार स्नान करते समय पानी में गुलाब जल डालकर स्नान करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है। ये उपाय व्यक्ति के लिए रामबाण साबित होगा। इससे व्यक्ति के मान-सम्मान को बढ़ावा मिलता है।

गंगाजल से करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन की कमी को दूर करने और तिजोरी में पैसों की आवक बनाए रखने के लिए गंगाजल के ये उपाय बेहद रामबाण साबित होते हैं। अगर आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है, तो ऐसे में घर की उत्तर-पूर्व दिशा में तांबे का कलश गंगाजल भरकर रख दें। कहते हैं कि जल का ये उपाय पैसों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

 

 

Visited 129 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर