घर में पैसों की बरसात कर देता है नमक का ये छोटा सा उपाय, करते ही चमत्कार होना तय!

कोलकाता : रोजाना किचन में नमक का इस्तेमाल किया जाता है। खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए नमक का इस्तेमाल किया जाता है। खाने का साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र में भी नमक का बहुत महत्व है। नमक का इस्तेमाल लोग बुरी नजर से बचाने के लिए भी करते हैं। शास्त्रों में नमक को चंद्र और शुक्र का कारक माना गया है। नमक के कई ऐसे उपाय किए जाते हैं जिससे व्यक्ति की सारी परेशानियां दूर हो जाती है। पैसों की तंगी दूर करने से लेकर गृह क्लेश खत्म करने तक में नमक का इस्तेमाल किया जाता है। आइए जानते हैं नमक के कुछ उपायों के बारे में।

नजर उतारने के लिए

कई बार व्यक्ति को किसी की बुरी नजर लग जाती है। जिस कारण मानसिक चिंता, भूख न लगना जैसी परेशानी होने लगती है। इससे बचने के लिए एक हाथ की मुट्ठी में नमक लेकर अपने ऊपर से सात बार उतारें फिर उसे पानी में बहा दें। इस उपाय को करने से नजर उतर जाएगी।
कलेश दूर करने के लिए
घर में अगर आए दिन झगड़े होते हैं तो इसे दूर करने के लिए कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर बेडरूम में रख दें। नमक नकारात्मक ऊर्जा को बाहर कर देगा और घर में शांत माहौल रहेगा।
नकारात्मकता दूर करने के लिए
घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए नमक के पानी का पोछा लगाना चाहिए। अगर हफ्ते में दो बार नमक के पानी का पोछा लगाएंगे तो घर से सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी।
बरकत के लिए
घर में बरकत के लिए एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा नमक लें और इसमें चार-पांच लौंग भी रख लें। अब इसे आप घर के किसी भी एक कोने में रख दें। इससे घर में बरकत होने लगेगी।
लंबी बीमारी दूर करने के लिए

अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है तो उसके सिराहने कांच के बर्तन में नमक रख दें।

Visited 60 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL के बीच में बेटे को याद कर भावुक हुए शिखर धवन, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

नई दिल्ली: IPL 2024 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी टीम का प्रदर्शन अब तक आगे पढ़ें »

‘उलझ’ का टीज़र हुआ रिलीज, IFS अधिकारी की भूमिका में नजर आई जान्हवी

मुंबई: बॉलीवुड स्टार जान्हवी कपूर की नई फ‌िल्म उलझ का टीजर रिलीज हो चुका है। इस टीजर में देखा जा सकती है क‌ि जान्हवी एक आगे पढ़ें »

ऊपर