किस्मत से जुड़ा होता है गुलाब का फूल, वास्तु के ये उपाय बनाएंगे आपको धनवान

Fallback Image

कोलकाता : हमारे जीवन में जिस तरह पेड़-पौधों का महत्व है, उसी तरह फूलों का भी विशेष महत्व होता है। घर को महकाने से लेकर भगवान की पूजा-पाठ में फूलों का उपयोग होता है। प्रकृति में विभिन्न प्रकार के फूल होते हैं, जिसमें सबसे अधिक महत्व गुलाब के फूल का होता है। यूं तो गुलाब के फूल को प्रेम व स्नेह का प्रतीक माना जाता है, लेकिन वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल को सुख-समृद्धि व भाग्य से जोड़ा गया है।
गुलाब के फूल के उपाय
अगर कोई व्यक्ति जीवन में आर्थिक तंगी से परेशान है तो उसके लिए गुलाब का फूल बेहद कारगर साबित हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम में आरती के समय एक गुलाब के फूल पर कपूर रखकर जलाएं और उसे मां भगवती को अर्पित करें। इससे आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी। इसी तरह शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को पान में पांच गुलाब की पंखुड़ियां रखकर अर्पित करें, इससे शीघ्र ही पैसों की किल्लत दूर हो जाएगी।
सुख-समृद्धि के लिए उपाय
वास्तु शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार को मां लक्ष्मी जी के मंदिर जाकर लाल गुलाब अर्पित करना शुभ फलदायी होता है। अगर ऐसा 11 शुक्रवार कर सकते हैं तो घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और व्यापार में लाभ होने लगता है।
वहीं, किसी भी तरह के संकट से बचने के लिए शनिवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर व तेल और चोला अर्पित करें। उसके बाद गुलाब के फूलों की भी माला पहनाएं और प्रसाद के रूप में मूंग के लड्डू का भोग लगाएं और वितरण भी करें। यह उपाय आपको 7 शनिवार तक करना होगा। इससे सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने के साथ सभी दुख दूर होंगे।

 

Visited 355 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर