क्या आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं ? तो रविवार को करें ये 4 उपाय

कोलकाता : रविवार का दिन न केवल छुट्टी वाला दिन होता, बल्कि करियर ग्रोथ का भी दिन होता है। दरअसल, शास्त्रों की मानें तो, रविवार सूर्य का दिन है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्च नीच का होता है, ऐसे लोगों की जिंदगी में संघर्ष और तनाव बढ़ जाता है। कई बार बनते-बनते काम बिगड़ जाते हैं। साथ ही करियर में जल्दी ग्रोथ नहीं होता और अपने बॉस के साथ रिश्ते सही नहीं हो पाते हैं। ऐसे में आपके लिए रविवार को किए इन उपाए से आसानी से काम कर सकते हैं।

आईए जानें रविवार के इन उपाय के बारें में –

1. बुजुर्गों को पीले या लाल कपड़े दान करें

सूर्य को पूर्वजों से जोड़ कर देखा जाता है, जिनका आशीर्वाद आपके लिए कारगर तरीके से काम कर सकता है। ऐसे में कुछ बुजुर्गों को पीले और लाल कपड़े दान करें। इन तमाम चीजों को करने से आप धीमे-धीमे अपने जीवन में शांति महसूस करने लगेंगे। साथ ही मुश्किलों को कम होता पाएंगे।

2. रविवार को सूर्य को दोनों समय अर्घ्य दें

रविवार को सूर्य को दोनों समय अर्घ्य देना सूर्य को उच्च करने में मदद कर सकता है। ये आपके लिए कारगर तरीके से काम कर सकता है। दरअसल, सूर्य की एनर्जी से सारे ग्रहों पर भी प्रभाव पड़ता है और ये आपके लिए टॉर्च दिखाने वाला हो सकता है। यानी कि आगे के लिए रोशनी। तो, उगते हुए सूर्य को जल दें फिर शाम को डूबते हुए सूर्य को जल दें। इससे आपका स्ट्रेस कम होगा और संघर्षों को कम करने में मदद मिलेगी।

3. अपने घर के बड़ों को कुछ गिफ्ट करें

सूर्य माता-पिता और पितरों के समान माने जाते हैं। यानी कि वो लंबे समय से यानी जन्मों से आपको और आपके दादा-परदादाओं को देख रहे हैं। ऐसे में जब आप अपने घर के बड़ों को कुछ गिफ्ट करेंगे तो ये सूर्य को बल देगा और उनका आशीर्वाद पाने में मदद करेगा।कितना सही है मनी प्लांट को घर के आगे लगाना? जानें इसे कैसे और कहां लगाना चाहिए।

4. रविवार को नमक ना खाएं

रविवार को नमक ना छोड़ना और व्रत करना आपके शरीर के साथ मन की क्षमता बढ़ाने में मदद करेगा। यानी कि इसे ऐसे समझें कि तेज धूप और संघर्षों को पार करने के लिए आपके शरीर को और हिम्मत मिलेगी। तो, कोशिश करें इस दिन नमक ना खाएं।

Visited 1,690 times, 11 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rajyasabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव की काउंटिंग जारी, कर्नाटक में 3 सीटों पर कांग्रेस की जीत

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों में राज्यसभा चुनावों को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। आगे पढ़ें »

OMG! अक्षय कुमार और टाइगर पर लोगों ने फेंकी चप्पलें…

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में घंटा घर के पास फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के प्रमोशन के लिए बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ आगे पढ़ें »

ऊपर