Odisha Train Accident: ओडिशा में एक और रेल हादसा, इस बार…

बालासोर : बालासोर में हुये ट्रेन दुर्घटना (Balasore Train accident) के बाद से ही रेलवे अलर्ट पर है। इसी बीच खबर आ रही है कि ओडिशा के रूप्सा रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के साथ हादसा हुआ है। यहां स्टेशन पर खड़ी कोयला से भरी मालगाड़ी (goods train catches fire) में आग लग गई। शुक्रवार से ही कोयले से लदी मालगाड़ी रूप्सा रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी, जिसमें शनिवार सुबह रेल कर्मचारियों ने बोगी से धुंआ निकलते देखा। आनन-फानन में तुरंत इसकी सूचना बालेश्वर दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि कोयले से लदी मालगाड़ी में आग कैसे लगी, यह साफ नहीं हो सका है। घटना के बाद रेलवे अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं।

भीषण दुर्घटना में 288 लोगों ने गंवाई जान

गौरतलब है कि 2 जून को हुये भयावह ट्रेन दुर्घटना में 288 से भी ‌अधिक लोगों की जान चली गई है। वहीं, एक हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस ट्रेन हादसे के पीड़ित आज भी जिंदगी-मौत से संघर्ष कर रहे हैं। हादसे के बाद रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कर दिया गया है, लेकिन हादसे के बाद अबतक इस ट्रैक पर सफर करने वाले लोग सहमे हुए हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि अभी रेलवे की ओर से‌ निर्णय लिया गया है कि फिलहाल कुछ दिनों तक बहनगा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन नहीं रोकी जायेगी।

जाजपुर रोड स्टेशन पर हुई थी 6 मजूदरों की मौत

इससे पहले मालगाड़ी में आग लगने की घटना से पहले, जाजपुर रोड पर भी रेल हादसा हुआ था। ओडिशा के जाजपुर रोड रेलवे स्टेशन (Jajpur road railway station) पर एक मालगाड़ी की चपेट में आने से 6 मजदूरों की मौत हो गई थी। इस हादसे में दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

बारिश के कारण ली थी मालगाड़ी के नीचे शरण

बताया जा रहा है कि मजदूरों ने भारी बारिश से बचने के लिए खड़ी हुई मालगाड़ी के नीचे शरण ली थी, लेकिन तभी अचानक बिना इंजन के मालगाड़ी चल पड़ी और मजदूरों को उसके नीचे से निकलने का मौका नहीं मिला और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इसके बाद बरहमपुर में एक एक्सप्रेस गाड़ी से धुआं निकलने के बाद स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल बन गया।

 

Visited 149 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भूकंप के 80 झटकों से हिला ताइवान, 6.3 रही तीव्रता

ताइवान: ताइवान में भूकंप के लगातार 80 झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, सोमवार देर रात आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर आगे पढ़ें »

ऊपर