जानें कैसा रहेगा आपका साप्ताहिक राशिफल

Fallback Image
शेयर करे

दिनांक 2 से 8 जुलाई 2023 तक
ग्रह संचरण- सूर्य और बुध मिथुन में, बाद बुध 08/07 को घं. 12/17 से कर्क में, शुक्र कर्क में, बाद शुक्र 06/07 को घं. 28/05 से सिंह में, मंगल सिंह में, केतु तुला में, प्लूटो मकर में, शनि कुंभ में, नेपच्यून मीन में, गुरु, राहु और हर्शल मेष में एवं चंद्रमा 02/07 को घं. 13/18 से धनु में, 04/07 को घं. 13/44 से मकर में, 06/07 को घं. 13/38 से कुम्भ में 08/07 को घं. 14/58 से मीन में संचरण करेंगे।
व्रत त्योहार- 02/07 को कोकिला व्रत, व्रत की पूर्णिमा, शिवशयनोत्सव, 03/07 को स्नान-दान की पूर्णिमा, गुरु पूर्णिमा, 04/07 को शुद्ध श्रावण कृष्णपक्ष प्रारम्भ, अशून्य शयन व्रत, भौम व्रत, 06/07 को संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी, 07/07 को नाग पंचमी।
मेष- आर्थिक समस्या में सुधार की गति बने रहने से मानसिक उत्साह बढ़ेगा और अच्छी भावना उत्पन्न होगी जिससे सामाजिक और पारिवारिक आनंद मिलता रहेगा। संतान को लेकर कुछ चिंता अवश्य रहेगी जिसे दूर करने का प्रयास करते रहना चाहिए। बिना सोचे समझे कदम उठाना उचित नहीं होगा। दिनांक 2 को मनोरंजन, 3 को लाभ, 4 को सुख, 5 को प्रगति, 6 को सहयोग, 7 को सामान्य, 8 को खर्च। मेष लग्न के लिए सप्ताह कुछ चिंतामुक्त कर सकता है। शुभ दिन 2 से 4 जुलाई एवं शुभांक 2,4, 9।
वृष- घर गृहस्थी की चिंता बनी रहने के बावजूद आर्थिक गतिविधि अनुकूल बने रहने की संभावना है और संचय बढ़ता रहे, इसलिए जहां तक हो सके, अनावश्यक खर्च को रोकना उचित होगा। जमीन-जायदाद संबंधी किसी समस्या से परेशानी बढ़ सकती है इसके लिए सावधान रहना होगा। दिनांक 2 को परेशानी,3 को सामान्य, 4 को प्रगति, 5 को लाभ, 6 को आनंद, 7 को सुख, 8 को सहयोग। वृष लग्न के लिए सप्ताह आर्थिक उन्नति का हो सकता है। शुभ दिन 4 से 6 जुलाई एवं शुभांक 3, 6, 9।
मिथुन- कामधंधे की व्यस्तता बढ़ सकती है जिसका परिणाम अच्छी उन्नति और सहज लाभ के रूप में हो सकता है। उत्साह बढ़ता रहेगा और भाई बंधुओं से मनचाहा सहयोग भी मिल सकता है। संभव है कि अधिक परिश्रम स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है, इसलिए दिनचर्या को संयमित रखें। दिनांक 2 को सामान्य, 3 को प्रगति, 4 को व्यस्तता, 5 को परेशानी, 6 को सुधार, 7 को लाभ, 8 को सुख। मिथुन लग्न के लिए सप्ताह आनंददायक हो सकता है। शुभ दिन 3,7 और 8 जुलाई एवं शुभांक 1, 4, 8।
कर्क- यदि मन और विचार शांत रखते हुए कर्मक्षेत्र को व्यवहार किया जाय तो अच्छे परिणाम की आशा की जा सकती है, किन्तु अचानक ही कोई बड़ा खर्च सामने आ सकता है जिसमें वाद-विवाद की भूमिका भी हो सकती है। थोड़ा रुक-रुक कर चलना भविष्य के लिए उन्नतिदायक हो सकता है, इसका ध्यान रखें। दिनांक 2 को खानपान, 3 को लाभ, 4 को प्रगति, 5 को आनंद, 6 को परेशानी, 7 को कष्ट, 8 को सुधार। कर्क लग्न के लिए सप्ताह सचेत रहने का होगा। शुभ दिन 3 से 5 जुलाई एवं शुभांक 5, 7, 9।
सिंह- अच्छी परिस्थिति का सही-सही उपयोग आर्थिक स्थिति को अच्छी बना सकता है और ऐसी किसी समस्या का समाधान कर सकता है जो चल रही होगी। विलासिता के लिए खर्च करना आर्थिक दबाव बना सकता है। यदि किसी निर्णय को लेने में मानसिक दुविधा उत्पन्न होती हो तो किसी शुभचिंतक से राय लें। दिनांक 2 को विश्राम,3 को प्रगति, 4 को लाभ, 5 को सहयोग, 6 को सुविधा, 7 को सामान्य, 8 को परेशानी। सिंह लग्न के लिए सप्ताह आर्थिक उन्नति का हो सकता है। शुभ दिन 4 से 6 जुलाई एवं शुभांक 2, 4, 6।
कन्या- कर्मक्षेत्र में व्यस्तता अधिक हो सकती है जिससे मानसिक थकान भी अनुभव हो सकता है। जमीन- विवाद का कोई विवाद चल रहा हो तो उसे सुलझाने में सफलता भी मिल सकती है। कोई पुराना बकाया रकम मिलने की संभावना बनेगी। अच्छे-बुरे दोनों प्रकार के लोग मिलते रहेंगे। दिनांक 2 को तनाव, 3 को सामान्य, 4 को प्रगति, 5 को लाभ, 6 को सुख, 7 को सहयोग, 8 को खानपान। कन्या लग्न के लिए सप्ताह लाभदायक हो सकता है। शुभ दिन 5 से 7 जुलाई एवं शुभांक 4, 6, 8।
तुला- किसी सहयोगी महिला के द्वारा उन्नति का मार्ग बन सकता है। भूमि संबंधी लाभ भी संभव है। निर्णायक बुद्धि सक्रिय रहने से किसी भी समस्या का समाधान आसानी से किया जा सकता है। कर्मक्षेत्र में प्रतिष्ठा के साथ-साथ कुछ अपयश मिलने की भी संभावना रहेगी, इसलिए सतर्क बने रहें। दिनांक 2 को मनोरंजन, 3 को लाभ, 4 को चिंता, 5 को हैरानी, 6 को सुधार, 7 को सुख, 8 को प्रगति। तुला लग्न के लिए सप्ताह सुखद हो सकता है। शुभ दिन 3, 7 और 8 जुलाई एवं शुभांक 3, 5, 9।
वृश्चिक- कर्मक्षेत्र में प्रगति के साथ-साथ सचेत रहना भी आवश्यक रहेगा अन्यथा किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। घर-गृहस्थी में अपने व्यवहार को उचित बनाये रखना सुख देता रहेगा। कोई आर्थिक प्रयास अल्प समय के लिए रुक जा सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी होगा। दिनांक 2 को विश्राम, 3 को प्रगति, 4 को लाभ, 5 को सुविधा, 6 को तनाव, 7 को परेशानी, 8 को समाधान। वृश्चिक लग्न के लिए सप्ताह वयस्तता भरा हो सकता है। शुभ दिन 5 जुलाई एवं शुभांक 3, 5, 9।
धनु- सुचारु रूप से चलते हुए काम को कोई भी गलत निर्णय क्षति पहुंचा सकता है, इसलिए कोई भी निर्णय सोच समझकर उठाना उचित होगा। स्थायी संपन्नता से लाभ होना संभव है, किन्तु थोड़ी भी असावधानी- लापरवाही कोई समस्या पैदा कर सकती है, इसका ध्यान रखें। दिनांक 2 को मनोरंजन, 3 को सुख, 4 को लाभ, 5 को प्रगति, 6 को सहयोग, 7 को सक्रियता, 8 को परेशानी। धनु लग्न के लिए सप्ताह उन्नतिकारक हो सकता है। शुभ दिन 2 से 4 जुलाई एवं शुभांक 1, 5, 7।
मकर- आर्थिक प्रगति को बनाये रखने के लिए सब समय सक्रिय रहना पड़ेगा अन्यथा छोटी से छोटी भूल भी बड़े से बड़े लाभ में रुकावट डाल सकती है। न्यायिक वाद-विवाद का समाधान प्रयास करने से हो सकता है। घर-परिवार की तरफ उदासीन दृष्टि तनाव पैदा कर सकती है। दिनांक 2 को खर्च, 3 को सामान्य, 4 को प्रगति, 5 को सुख, 6 को लाभ, 7 को सहयोग, 8 को मनोरंजन। मकर लग्न के लिए सप्ताह आर्थिक प्रयास जारी रखे रहने का होगा। शुभ दिन 6 जुलाई एवं शुभांक 1, 3, 9।
कुंभ- मानसिक दुविधा में कोई भी कदम उठाना हानिकारक हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से कोई भी ऐसा प्रयास जो अनिश्चित लाभ की तरफ हो रहा हो, व्यर्थ सिद्ध हो सकता है। सगे-संबंधी एवं मित्रों के साथ यदि कोई मतभेद बन रहा हो तो उसे दूर कर लेना कर्मक्षेत्र के लिए अच्छा होगा। दिनांक 2 को खानपान, 3 को सुविधा, 4 को परेशानी, 5 को खर्च, 6 को समाधान, 7 को लाभ, 8 को प्रगति। कुंभ लग्न के लिए सप्ताह सुखद हो सकता है। शुभ दिन 3, 7 और 8 जुलाई एवं शुभांक 2, 4, 8।
मीन- आवश्यकता से अधिक विनम्रता या उग्रता कर्मक्षेत्र के लिए कठिनाई पैदा कर सकती है, इसलिए सामान्य मानसिक स्थिति बनाये रखना उचित होगा। पहले की तरह ही अभी आय-व्यय में संतुलन बनाये रखने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। अचानक कोई समस्या आ सकती है। दिनांक 2 को मनोरंजन, 3 को सुख, 4 को लाभ, 5 को प्रगति, 6 को परेशानी, 7 को खर्च, 8 को सुधार। मीन लग्न के लिए सप्ताह आर्थिक सक्रियता बनाये रखने का होगा। शुभ दिन 3 से 5 जुलाई एवं शुभांक 1, 4, 6।

Visited 395 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने हुक्का बार बंद नहीं करने के हाईकोर्ट के फैसले पर
लू और अत्यधिक उमस भरी गर्मी के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। कोलकाता :
कोलकाता : निर्जला एकादशी साल की सबसे बड़ी एकादशी के रूप में जानी जाती है। इस बार निर्जला एकादशी 18
नई दिल्ली: नीट पेपर लीक मामले में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बड़ा बयान दिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी
कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को रविवार सुबह कोलकाता के एक निजी हॉस्पिटल
रूफटॉप रेस्तरां पर फायर रेस्क्यू की जगह जरूरी छत को नहीं किया जा सकता है दखल, माना जायेगा कॉमन एरिया
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज नई दिल्ली के नॉर्थ
कोलकाता: बंगाल के दक्षिणी हिस्सों में गर्मी चरम पर है। सुबह-शाम उमस और तेज धूप के कारण लोगों का घरों
कोलकाता : पापा, डैड, डैडी, बाबा, अब्बू, अप्पा। भाषा कोई भी हो लेकिन एक पिता की भूमिका को किसी के
बकरीद पर ब्लू लाइन में 214 और ग्रीन लाइन-1 में 90 मेट्रो सेवाएं होंगी उपलब्‍ध कोलकाता : बकरीद के अवसर
कोलकाता: दक्षिण बंगाल में अगले चार से पांच दिनों में मॉनसून प्रवेश करेगा। मौसम विभाग ने बंगाल में मानसून को लेकर
कोलकाता : बेलघरिया के रथतल्ला मोड़ के पास चलती कार पर गोलीबारी की गई है। व्यवसाई अजय मंडल को लक्ष्य
ऊपर