Guruwar Ke Totke: तरक्की और लाभ के लिए गुरुवार को आजमाएं ये टोटके

कोलकाता : ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार का दिन सुख-सौभाग्य में वृद्धि के लिए बहुत उत्तम माना गया है। ऐेसे में  इस दिन जीवन की परेशानियों से मुक्ति और धन समृद्धि के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। गुरु बृहस्पति को सुख-सौभाग्य, यश, वैभव, धन आदि के कारक ग्रह हैं। इनकी कृपा से सारे कार्य सफल होते हैं और विवाह में आ रही बाधा भी दूर होती है। इन उपायों के करने से कुंडली में गुरु दोष दूर होता है और भगवान विष्णु की कृपा से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है। आइए जानें इन टोटके के बारे में-

1. इस उपाय से जीवन में आती है उन्नति

नौकरी व व्यापार में उन्नति के लिए गुरुवार को पूजा घर में हल्दी की माला लटकाए और पीले रंग के वस्त्र पहनें। साथ ही कलाई या गर्दन पर हल्दी का छोटा सा टीका भी लगाएं। ऐसा करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है और जीवन में चल रही समस्याओं से मुक्ति मिलती है। साथ ही थोड़ी सी चने की दाल और गुड़ घर के मेन गेट के दोनों ओर रख दें।

2. इस उपाय से घर में आती है बरकत

गुरुवार के दिन सूर्योदय के समय स्नान व ध्यान करें और भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें। पूजा करने के बाद भगवान को केले का भोग लगाएं और फिर पीले फूल, चना दाल और गुड़ भी चढ़ाएं। इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। ऐसा करने से घर में बरकत आती है और सुख-समृद्धि में धीरे-धीरे वृद्धि भी होती है।

3. सुख-सौभाग्य में होती है वृद्धि

गुरुवार के दिन पीले कपड़े पहनकर केले की वृक्ष की पूजा करना बहुत उत्तम माना गया है। केले की जड़ में चना दाल और गुड़ अर्पित करना चाहिए और पांच देसी घी के दीपक जलाएं। इसके बाद भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें। ऐसा करने से सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है और विवाह में आ रही अड़चन भी दूर होती है।

4. बनते हैं प्रमोशन के योग

नौकरी में प्रमोशन व वेतन वृद्धि और रोजगार संबंधी समस्याओं से मुक्ति के लिए गुरुवार को पीले रंग के कपड़े में पीले फूल, नारियल, पीले फल, हल्दी, कच्चा नमक को बांधकर पास के किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रख दें। ऐसा करने जब जाएं तो यह किसी को ना बताएं। ऐसा करने से दरिद्रता दूर होती है और जीवन में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होते हैं।
 
इस उपाय से होगा गुरु दोष दूर

गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डाल लें और नहाते समय ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जप करें, ऐसा आप हर गुरुवार को करें। इसके साथ ही ध्यान रखें कि गुरुवार को धन का लेन-देन ना करें। ऐसा करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है और गुरु दोष होता है। साथ ही रुपए-पैसों से जुड़ी परेशानी भी दूर होती है।

Visited 286 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर