Good News : कोलकाता via रांची से सीधे वैष्णो देवी

कोलकाता : आईआरसीटीसी ने कोलकाता से रांची होकर भारत गौरव ट्रेन चलाने का फैसला किया है। रेलवे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टिकट में 33 फीसदी की छूट दी गयी है। 11 अगस्त से शुरू होनेवाली यह यात्रा 11 दिन और 10 रात की होगी। ट्रेन हरिद्वार, ऋषिकेश, माता वैष्णो देवी, स्वर्ण मंदिर, आगरा, मथुरा, वृंदावन और अयोध्या का भ्रमण कराते हुए 21 अगस्त को लौटेगी। ट्रेन 11 अगस्त को कोलकाता से खुलेगी। मेचेदा, खड़गपुर, मिदनापुर, बांकुड़ा, पुरुलिया, रांची, बोकारो, धनबाद, हजारीबाग रोड, कोडरमा, गया, सासाराम और दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पर तीर्थ यात्रियों के लिए रुकेगी। टिकट इकॉनोमी, स्टैंडर्ड और कंफर्ट श्रेणी में उपलब्ध है। इसमें घूमने के लिए श्रेणी के अनुसार एसी या नॉन एसी बस, कोच में सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मी और टूर एस्कॉर्ट होंगे। इकोनॉमी क्लास में किराया 17,700, जबकि, स्टैंडर्ड श्रेणी में एसी में 27,400 व कंफर्ट थर्ड एसी का 30,300 रुपये हैं। ट्रेन की श्रेणी के हिसाब से वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित होटल में रात्रि विश्राम होगा। शाकाहारी भोजन होगा। इसके अलावा सुबह, शाम चाय और प्रतिदिन दो बोतल पानी दिये जायेंगे। घूमने के लिए श्रेणी के हिसाब से वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित बस की व्यवस्था होगी। यह जानकारी आईआरसीटीसी कोलकाता के संयुक्त महाप्रबंधक/पर्यटन राजेंद्र बोरबन ने दी।

Visited 211 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर