शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ये 3 काम वरना…

कोलकाता : शनिवार का दिन शनि भगवान का दिन होता है। शनिवार के दिन शनि पूजा करने के कुछ खास नियम बनाए गए हैं। ऐसा माना जाता है कि यदि आप शनि देव से जुड़े नियमों का पालन नहीं करते हैं तो शनिदेव नाराज हो जाते हैं और आपके बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं। खासतौर पर शनिवार के दिन आपको कुछ ऐसे काम करने चाहिए जिससे शनिदेव प्रसन्न रहें और उनकी कृपा आपके ऊपर सदैव बनी रहे। आइए जानें

1. शनिवार के दिन न खरीदें सरसों का तेल

ज्योतिष में ऐसी सलाह दी जाती है कि आपको शनिवार के दिन सरसों का तेल नहीं खरीदना चाहिए, इससे आपके घर में धन की हानि होती है। मान्यता यह भी है कि यदि शनिवार के दिन खरीदे गए सरसों के तेल का इस्तेमाल आप खाने के लिए करती हैं तो इससे आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। शनिवार के दिन शनिदेव को तेल चढ़ाने की प्रथा है, इसलिए आपको इस दिन तेल तभी खरीदना चाहिए यदि आप इसे किसी को दान में दे रहे हैं।

2. लोहे के नए सामान का इस्तेमाल

ऐसी मान्यता है कि यदि आप शनिवार के दिन लोहे का कोई नया सामान खरीदती या इसका इस्तेमाल करती हैं तो ये शनिदेव के रुष्ट होने का कारण बन सकता है। इस दिन आपको लोहा खरीदने के बजाय लोहे से बनी चीजों का दान करना चाहिए इससे शनि देव का प्रकोप आपके ऊपर कम हो सकता है। यदि आपके घर में कोई लोहे का सामान पहले से रखा है तब भी आपको पहली बार इसका इस्तेमाल शनिवार के दिन नहीं करना चाहिए।

3. किसी को भी नमक का दान न करें

शनिवार के दिन आपको नमक खरीदने से भी बचना चाहिए। यही नहीं आपको शनिवार के दिन नमक का दान भी नहीं करना चाहिए। आपके लिए बेहतर है कि शनिवार के दिन नमक की के आदान-प्रदान से बचें और इसकी खरीदारी भी न करें। मान्यता है कि जो व्यक्ति शनिवार के दिन नमक का दान करता है या जो दान लेता है वो कर्जदार हो जाता है।

Visited 230 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर