मन की शांति, धन संपदा, सुख-वैभव, हर तरह से उत्तम; जानें मंगलवार के टोटके

कोलकाता : आज है मंगलवार। आज के दिन मंगल देव, हनुमान जी और गणेश जी की पूजा के लिए भी शुभ माना गया है। ऐसे में मन की शांति के साथ धन संपदा, सुख-वैभव पाने के लिये आईए जानें मंगलवार के आसान उपाय एवं टोटके।


मंगलवार के आसान उपाय एवं टोटके-

1. मंगलवार के दिन सुबह लाल गाय को रोटी देना शुभ है।

2. मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर या गणेश मंदिर में ध्वजा चढ़ाकर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए। 5 मंगलवार तक ऐसा करने से धन के मार्ग की सारी रूकावटें दूर हो जाएगी।  *
3. मंगलवार के दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई श्री गणेश को चढ़ाने से मनचाही कामना पूरी होती है।

4. मन की शांति के लिए 5 लाल फूल किसी मिट्टी के पात्र में गेहूं के साथ रखकर घर की छत के पूर्वी कोने में मंगलवार को ढंक कर रखें और अगले मंगलवार तक उसे छुए नहीं। अगले मंगलवार को सारे गेहूं छत पर फैला दें और फूलों को घर के मंदिर में रख लें। आपके जीवन के सारे तनाव दूर होंगे और शांति आप खुद महसूस करेंगे।

5. मंगलवार को हनुमान मंदिर या गणेश मंदिर में नारियल रखना अच्छा माना जाता है।

मंगलवार का दान-
लाल गुलाब, सिन्दूर, शहद, तांबा, मतान्तर से सोना, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल पुष्प, शेर, मृगछाला, लाल मूंगा, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल पत्थर।
Visited 91 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Sandeshkhali: ‘शाहजहां शेख को गिरफ्तार करें नहीं तो 72 घंटे में…’

कोलकाता: संदेशखाली मामले को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मंगलवार (27 फरवरी) को राज्य सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि मुख्य आरोपी शेख आगे पढ़ें »

City of Joy पहुंचे विद्युत जामवाल

कोलकाता : अपने शानदार अभिनय के लिए दर्शकों के दिलों में अपनी अलग पहचान बनाने वाले मशहूर सुप्रसिद्ध अभिनेता और एक्शन स्टार विद्युत जामवाल अपने आगे पढ़ें »

ऊपर