खूबसूरती निखारने के लिए लगाएं ये 5 फेस पैक…

कोलकाता : खूबसूरत त्वचा की तमन्ना किसे नहीं होती है। हर कोई चाहता है कि उसके चेहरे पर कोई दाग-धब्बा न रहे और फेस चमकता रहे। लेकिन, ऐसा तब होगा जब हम अपने चेहरे पर खास ध्यान देंगे और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की जगह प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करें। गर्मी के मौसम में चेहरे का विशेष ध्यान देना जरूरी हो जाता है। ऐसे में आईए जानें कुछ फेस पैक के बारे में जिसे चेहरे पर अप्लाई कर आप खूबसूरत दिख सकती हैं।

1. मिल्क और हनी फेस पैक

गर्मी के मौसम में चेहरे का टेक केयर करना बेहद ही जरूरी हो जाता है। ऐसे में मिल्क और हनी फेस पैक आपके चेहरे को कोमल बनाए रखने के साथ ही निखारने में भी मदद कर सकते हैं। दूध और शहद को एक बाउल में अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इसे अपनी त्वचा पर लगा लें। खुश्क त्वचा के लिए ये बेहद ही फायदेमंद हैं। नियमित रूप से कुछ दिनों तक करने से आपके चेहरे की चमक बढ़ सकती है।

2. बेसन-चंदन-हल्दी-दूध फेस पैक से आएगी चेहरे पर चमक

बेसन, चंदन, हल्दी और दूध का फेस पैक के जरिए चेहरे की खूबसूरती को निखार सकती हैं। इसके लिए आपको 2 चम्मच बेसन में हल्का सा चंदन पाउडर, 1 चुटकी हल्दी और थोड़ा सा दूध मिलाकर अच्छे से पेस्ट तैयार कर लें। आप चाहे तो दूध की जगह गुलाब जल या फिर सादे पानी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इस पेस्ट को अपने चेहरे लगा कर 1 से 2 घंटे के लिए छोड़ दे। इसके बाद ठंडे पानी से धो लें।

3. चंदन और गुलाब जल फेस पैक से निखरेगी त्वचा

जब बात स्किन केयर की आती है तो फिर हम चंदन और गुलाब जल को कैसे भूल सकते हैं। इन दोनों की मदद से आप चमकता हुआ चेहरा पा सकती हैं। ये दोनों ही आपकी त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करेंगे। 2 चम्मच चंदन पाउडर में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगा लें। कुछ देर बाद इसे दो ले।

4. सेब फेस पैक

सेब सेहत के लिए जितना फायदेमंद होता है उतना ही फेस के लिए भी। इससे आप अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रख सकती हैं। इसके लिए कच्चे सेब को मिक्सी में पीस कर पेस्ट तैयार कर लें। इसमें आटा या बेसन भी मिला सकती हैं। करीब 10-20 मिनट तक इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर रखे। इसके बाद नॉर्मल पानी से धो ले। इससे कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा की खूबसूरती बढ़ने लगेगी। इसके साथ ही चेहरे पर पड़ रही महीने रेखाएं भी खत्म होगी।

5. स्ट्रॉबेरी, दही और ओटमील फेस पैक

स्ट्रॉबेरी, दही और ओटमील फेस पैक के जरिए आप अपनी डल त्वचा से छुटकारा पा सकती हैं। अगर आप इसे नियमित रूप से करें तो कुछ ही दिनों में चेहरा चमक उठेगा। इसके लिए 3-4 स्ट्रॉबेरी लें और इसमें दही और ओटमील मिलाकर अच्छे से मैश कर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को अपने फेस पर 10-15 मिनट तक रहने दे।

Visited 144 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गाजा में इजराइल ने किया एयर स्ट्राइक, हमास के 40 ठिकाने ध्वस्त

नई दिल्ली: इजराइल ने एकबार फिर गाजा में एयरस्ट्राइक किया है। बुधवार(17 अप्रैल) सुबह दावा किया कि मध्य गाजा में इजराइली सेना ने हमास के आगे पढ़ें »

IPL के बीच में बेटे को याद कर भावुक हुए शिखर धवन, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

नई दिल्ली: IPL 2024 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी टीम का प्रदर्शन अब तक आगे पढ़ें »

ऊपर