रसोई घर का एक टोटका, आपको बना देगा करोड़पति

कोलकाता : हमारे रसोईघर में कई ऐसी चीजें पाई जाती है जिनका आमतौर पर उपयोग भोजन बनाने में किया जाता है। लेकिन रसोईघर के इन चीजों का टोटकों में भी उपयोग किया जा सकता है। आज हम भी कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिनको करने से आप मालामाल हो जायेंगे। या यू कहें तो यह टोटका आपको करोड़पति तक बना सकता है। फिर अपको पैसे की समस्या नहीं होगी। कहा तो यहां तक जाता है कि इस टोटकों के करने के बाद अपके पास पैसे की कभी कमी नहीं होगी।

रसोई में है करोड़पति बनने का रहस्य

कहा जाता है कि हर घर की रसोई में आटे का उपयोग रोटी बनाने में किया जाता है। अगर इस आटे का टोटका किया जाय तो अवश्य ही लाभ होता है। इस टोटके को करने के लिए ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता भी नहीं होती है। लेकिन कहा जाता है कि आटे के टोटका काफी कारगर है।

आटे के टोटके की विधि
कहा गया है कि आटे का टोटका करने के लिए गेहूं के आटे को गूथते समय एक चम्मच दूध मिला लें। अगर आपके पास दूध ज्यादा है तो आप पूरा आटा दूध से भी गूंथ सकते है। दूध से गूंथे गये आटे की रोटी बनाने से एक विशेष प्रकार की खूशबू आती है। इस खुशबू का असर यह होता है कि माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है। माता लक्ष्मी की कृपा से आप कुछ ही समय में धनवान हो जायेंगे।

इसलिए कहा गया है कि हम प्रतिदिन जब आटा गूथें उसमें कम से कम एक चम्मच दूध अवश्य मिला लें। वहीं, कहा गया है कि आटा गूंथने के बाद उसमें अपने उगंलियों के निशान बना देना चाहिए। मतलब कि आटा को गोल करने के बाद उसे उगंलियों से दाबा दें।
कहा गया है कि अगर नहीं दबाया जाता है तो वह पिंड कहलाता है और पिंड पितरों का आहार माना गया है। लकिन उंगली से निशान बना देने से वह हमारे खाने योग्य हो जाता है। वहीं, हमारे पितर नाराज नहीं होते हैं।

Visited 279 times, 3 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Lok Sabha Chunav 2024: आ गई BJP की पहली लिस्ट, एक क्लिक में देखें बंगाल के भाजपा उम्मीदवारों की सूची

नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से शनिवार (2 मार्च, 2024) को उम्मीदवारों की पहली सूची आगे पढ़ें »

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!