… तो भारतीय महिला फुटबॉलरों को मिल रहा foreign football coaches को प्रभावित करने का मौका

कोलकाता : तीन ऑस्ट्रेलियाई और दो यूरोपीय क्लब के मुख्य कोच शुक्रवार से न्यू टाउन में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में पांच दिवसीय ट्रायल के दौरान प्रतिभावान महिला फुटबॉलरों की तलाश करेंगे। यह पांच दिवसीय ट्रायल 30 जून से 4 जुलाई 2023 तक कोलकाता में आयोजित होगा।
इस साल इस ट्रायल का दूसरा सत्र
ऑस्ट्रेलिया के वेस्टर्न यूनाईटेड एफसी मेलबर्न, एडीलेड यूनाईटेड एफसी, पर्थ एससी, पुर्तगाल के जेडएनके डाइनेमो जागरेब और स्पेन के मार्बेला एफसी के मुख्य कोच ‘वुमेन इन स्पोर्ट्स एलीट फुटबॉल ट्रायल्स’ का आयोजन करेंगे। इस साल इस ट्रायल का दूसरा सत्र होगा। इसका आयोजन भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी संघ के सहयोग से किया जा रहा है। पिछले साल के सफल फुटबॉल कोचिंग क्लिनिक के बाद, शिविर एक बार फिर कोलकाता में आयोजित किया जाएगा, इस बार न्यू टाउन में राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में इसका आयोजन किया जायेगा। एएमपीएल एक बार फिर वुमेन इन स्पोर्ट्स के साथ साझेदारी करके आपके लिए एलीट कैंप 2023 लेकर बहुत खुश है। पिछले साल अपनी सफलता के माध्यम से, एएमपीएल का समर्थन युवा महिला खिलाड़ियों की कई भावी पीढ़ियों को प्रभावित करने में काफी मदद कर सकता है।

पिछले वर्ष की तुलना में participation दोगुनी होने की उम्मीद

सेल्वेल्स वीमेन इन स्पोर्ट्स फोरम की संस्थापक सनाया मेहता ने कहा, “वुमेन इन स्पोर्ट्स को विंस एलीट ट्रायल्स के दूसरे संस्करण की मेजबानी करने पर बहुत गर्व है। हमें उम्मीद है कि यह बढ़ता रहेगा। इस वर्ष राष्ट्रीय खिलाड़ियों की उपस्थिति पिछले वर्ष की तुलना में दोगुनी से अधिक होने की उम्मीद है। हम सभी लड़कियों को शुभकामनाएं देते हैं।’

पिछले साल के एलीट कैंप में दुनिया भर के प्रशिक्षकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया हमारी अपेक्षाओं से अधिक थी, जिसने आने वाले वर्षों में हमारे कार्यक्रम को बनाए रखने का आश्वासन दिया। कोचों ने हमारी भारतीय लड़कियों को प्रशिक्षित किया और उनमें से 2 को हमारे एलीट ट्रायल्स से चुना गया: सौम्या गुगुलोथ और ज्योति चौहान ने एक शीर्ष यूरोपीय क्लब डिनामो ज़गरेब में अनुबंध हासिल किया, जबकि बाला देवी और पंथोई चानू ने स्पेन में प्रशिक्षण पूरा किया।
इन प्रमुख Coaches द्वारा दी जायेगी ट्रेनिंग
निम्नलिखित क्लब की महिला टीमों के प्रमुख कोचों ने एलीट कैंप 2023 के इस वर्ष के संस्करण में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है:
Western United Football Club
ZNK Dinamo Zagreb
Adelaide United FC
Marbella FC
Perth SC

वे एलीट ट्रायल के दौरान भारत की कुछ सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करेंगे और उनका बारीकी से विश्लेषण करेंगे और उन खिलाड़ियों का पता लगाएंगे जिनके पास विदेश में करियर बनाने का हुनर है।

Visited 159 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर