IPL 2024: GT vs PBKS में कैसी होगी टीमों की प्लेइंग-11 ?

नई दिल्ली: IPL में आज गुरुवार (4 अप्रैल) को गुजरात टाइटन्स (GT) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से थोड़ी देर बाद होना है। दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मैच होगी। गुजरात टाइटन्स ने अबतक तीन में से दो मुकाबले जीते हैं। वहीं पंजाब किंग्स को तीन में से सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई है। मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

इस मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग-11 पर भी निगाहें होंगी। पंजाब किंग्स की प्लेइंग-11 में जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को शामिल किया जा सकता है। सिकंद रजा इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन की जगह ले सकते हैं, जो पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। दूसरी ओर गुजरात टाइटन्स की प्लेइंग-11 में बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है। देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान गुजरात टाइटन्स ने दो और पंजाब किंग्स ने एक मैच में जीत हासिल की है। पिछली बार दोनों टीमें मोहली के ग्राउंड पर आमने-हुई थीं, जिसमें गुजरात टाइटन्स को छह विकेट से जीत मिली।

पंजाब को परेशान कर सकते हैं मोहित शर्मा

इस मैच में गुजरात के पास अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के सामने पंजाब किंग्स को अलग तरह की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। मोहित नकल बॉल, धीमे बाउंसर और वाइड यॉर्कर का काफी अच्छा इस्तेमाल करते हैं। इस साल आईपीएल में मयंक के अलावा ऐसे तेज गेंदबाज अधिक सफल रहे हैं, जो धीमी गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। इससे शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो और जितेश शर्मा जैसे बल्लेबाजों को अलग तरह की चुनौती का सामना करना होगा, जिन्हें गेंद का बल्ले पर आना पसंद है। लियाम लिविंगस्टोन की चोट ने पंजाब की टेंशन बढ़ाई हुई है। पंजाब को इसके अलावा राशिद खान और नूर अहमद की फिरकी का भी सामना करना होगा। टाइटन्स की टीम में शामिल अफगानिस्तान के तीसरे खिलाड़ी अजमतुल्लाह उमरजई भी अपने ऑलराउंड स्किल से पंजाब किंग्स की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

हर्षल-अर्शदीप से अच्छे खेल की उम्मीद

पंजाब की बल्लेबाजी से अधिक चिंता का विषय उसकी गेंदबाजी है, विशेषकर डेथ ओवर्स में। हर्षल पटेल ने मौजूदा सीजन में अब तक निराश करते हुए 11.41 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं। उन्होंने अब तक सभी तीन मैचों में अपने स्पेल के चार ओवर पूरे किए हैं। राहुल चाहर ने भी काफी निराश करते हुए 11.37 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं और वह तो अपने कोटे के ओवर भी पूरे नहीं कर पाए। डेथ ओवर्स विशेषज्ञ अर्शदीप सिंह भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जिसने पंजाब की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। टाइटन्स ने गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी योजनाओं को काफी अच्छी तरह से क्रियान्वित करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाज अब तक एकजुट प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन गेंदबाजी इकाई ने शुरुआती मैच में स्कोर का बचाव किया और पिछले मैच में सनराइजर्स को बड़ा स्कोर बनाने से रोककर अपना कौशल दिखाया।

गुजरात टाइटन्स की संभावित प्लेइंग-11

शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा/साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-11

 शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, सैम कुरन, शशांक सिंह, हर्षल पटेल, हरपीत बराड़, कगिसो रबाडा/प्रभसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर।

फैंटेसी इलेवन में आप सैम करन, राशिद खान या अजमतुल्लाह उमरजई में से किसी को कप्तान बना सकते हैं। साथ ही इन्ही में से किसी को उप-कप्तान बना सकते हैं।

फैंटेसी इलेवन में ये होंगे बेस्ट

विकेटकीपर- ऋद्धिमान साहा, जितेश शर्मा
बल्लेबाज- शुभमन गिल, शिखर धवन, डेविड मिलर
ऑलराउंडर- सैम करन (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई (उप-कप्तान)
गेंदबाज- कगिसो रबाडा, मोहित शर्मा, राशिद खान, अर्शदीप सिंह

 

Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर