U19 World Cup: अंडर-19 विश्वकप में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन, न्यूजीलैंड को 214 रनों से हराया

नई दिल्ली: ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में सारे मैच जीतकर सुपर-6 में एंट्री की है। अब सुपर-6 में भी उसने जीत के साथ शुरुआत की है। सुपर-6 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया ने एकतरफा जीत हासिल की।

मुशीर खान ने बनाया शानदार शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बोर्ड पर बड़ा स्कार लगाया। मुशीर खान के शतक और सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह की 52 रन की पारी से टीम इंडिया 50 ओवर में 8 विकेट पर 295 रन बना ली। मुशीर ने 126 गेंद में 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 131 रन की पारी खेली। वहीं, उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल किया और 2 विकेट अपने नाम किए।

81 रन पर ढेर हुई न्यूजीलैंड की टीम 

भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 296 रन का लक्ष्य रखा था। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम इस टारगेट के आस-पास भी नहीं पहुंच सकी और 81 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऐसे में टीम इंडिया ने इस मैच में 214 रनों से बाजी मारी। टीम इंडिया के लिए इस मैच में सौम्य पांडे ने सबसे ज्यादा विकेट लिए। सौम्य पांडे ने 10 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

टीम इंडिया ने लगाया जीत का चौका

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का सफर अभी तक काफी शानदार रहा है। ग्रुप स्टेज में उसने बांग्लादेश, आयरलैंड और USA की टीम को हराया था। वहीं, अब न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया ने जीत का चौका लगा दिया है। अब टीम इंडिया सुपर-6 में अपना दूसरा और आखिरी मैच नेपाल के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद सेमीफाइनल के मुकाबले खेले जाएंगे।

Visited 52 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

‘लापता लेडीज’ रिव्यू: बेहतरीन कहानी और कलाकारों का शानदार मेल …

मुंबई : बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ की कहानी ही लोगों के दिलों में उतरती है। अब आगे पढ़ें »

ऊपर