टी20 विश्वकप 2024 में पहली बार खेलेगी ये टीम, क्वालीफाई कर सभी को चौंकाया

नई दिल्ली: अगले साल 2024 में टी20 विश्वकप का आयोजन होने जा रहा है।इसका आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा। इस मेगा इवेंट में पहली बार एक ऐसी टीम ने क्वालिफाई किया है जो आज तक विश्वकप में खेलने के लिए केवल सपना देख रही थी। क्वालीफायर मैच में हारने के बाद ये टीम हमेशा स्वदेश लौट जाती थी लेकिन इस बार टी20 विश्वकप क्वालिफायर में इन्होंने कमाल कर दियाा है। नामीबिया में खेले जा रहे आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफ्रीकी रीजन से 2 टीमों को क्वालीफाई करना था, जिसमें पहली टीम के तौर पर नामीबिया ने अपनी जगह पक्की की, वहीं दूसरी और आखिरी टीम के रूप में यूगांडा की टीम अपनी जगह बनाने में सफल हो गई है। जबकि जिम्बाब्वे की टीम भी खेल रही थी जिसे हार का सामना करना पड़ा।

यूगांडा ने जिम्बाब्वे को हराया

अफ्रीकी रीजन से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सात टीमों के बीच क्वालीफायर राउंड खेले गए, जिसमें नामीबिया की टीम जहां इस समय प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है, तो वहीं यूगांडा की टीम 6 मैचों में पांच जीत के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। यूगांडा ने इन 5 जीतो में से एक जिम्बाब्वे के खिलाफ भी दर्ज की है, जिसमें उन्होंने पांच विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया था। वहीं जिम्बाब्वे की टीम का तीसरे स्थान पर प्वाइंट्स टेबल पर खत्म करना तय हो गया है। यूगांडा और नामीबिया ने 10-10 अंकों के साथ खत्म किया लेकिन बेहतर नेट रनरेट की वजह से नामीबिया की टीम पहले स्थान पर काबिज है।

इन 20 टीमों ने किया टी20 विश्वकप के लिए क्वालीफाई

वेस्टइंडीज और यूएस की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें मेजबान होने के नाते वेस्टइंडीज और अमेरिका पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी, कनाडा, नेपाल, ओमान, नामीबिया और यूगांडा की टीम शामिल है।

Visited 30 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर