IPL का शेड्यूल बदला

कोलकाता: देश में आईपीएल 2024 का क्रेज जारी है। ये टूर्नामेंट 26 मई तक चलेगा, लेकिन अब BCCI ने मौजूदा आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के एक मैच समेत कुल 2 मुकाबलों में बदलाव करने का निर्णय लिया है। इनमें पहला बदलाव कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मैच में किया गया है। ये मैच पहले 17 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाला था, लेकिन अब इसकी तारीख एक दिन पहले यानी 16 अप्रैल कर दी गई है। वहीं दूसरा बदलाव दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के मैच में किया गया है। इसे पहले 16 अप्रैल को अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करवाया जाना था, मगर दिल्ली और गुजरात का ये मैच अब 17 अप्रैल को खेला जाएगा।

क्यों मैच की तारीख में हुआ बदलाव ?
लोकसभा चुनाव से पहले रामनवमी पर कोलकाता पुलिस अतिरिक्त सावधानी बरतना चाहती है। कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस सतर्क हैं। पिछले साल रामनवमी शोभायात्रा के दौरान राज्य के कई हिस्सों में दंगे हुए थे। तमाम तरह की शिकायतें आईं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) कोलकाता में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आश्वस्त नहीं है। रामनवमी की सुरक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन सक्रिय है। इस वजह से कोलकाता पुलिस ने ईडन में 17 अप्रैल के बजाय किसी अन्य दिन मैच आयोजित करने का प्रस्ताव रखा। वहीं 19 अप्रैल को बंगाल में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है। इसलिए मैच 17 अप्रैल के बजाय 16 तारीख को रखा गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस एक और नए विवाद में फंस गई है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम आगे पढ़ें »

ऊपर