IPL 2024: SRH का MI के खिलाफ IPL इतिहास में महा-रिकॉर्ड

हैदराबाद:  IPL 2024 का 8वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आईपीएल के कई बड़े रिकॉर्ड टूटे और सबसे बड़ा स्कोर भी देखने को मिला। इस मैच में दोनों टीमों ने मिलकर 523 रन बनाए। इससे पहले आईपीएल के किसी भी मैच में 500 रन नहीं बने थे। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 31 रनों से बाजी मारी

हैदराबाद ने बनाया IPL का सबसे बड़ा स्कोर

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 277 रन बनाए, जो इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में नया रिकॉर्ड है। इससे पहले किसी भी टीम ने आईपीएल मैच में इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया था। सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने शुरू से लेकर आखिर तक ताबड़तोड़ रन बटोरे जिससे उनकी टीम आरसीबी के 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ बनाए गए पांच विकेट पर 263 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने में सफल रही।

SRH के बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ पारियां

इस मैच में ट्रैविस हेड ने 24 गेंद पर नौ चौकों और तीन छक्के की मदद से 62 रन बनाए जबकि अभिषेक शर्मा ने 23 गेंद पर 63 रन बनाए जिसमें तीन चौके और सात छक्के शामिल हैं। इन दोनों के आउट होने के बाद हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंद पर नाबाद 80 रन बनाए। जिसमें चार चौके और सात छक्के शामिल थे। इसके बाद एडेन मार्कराम ने 28 गेंद पर नाबाद 42 बनाए। मार्कराम ने दो चौके और एक छक्का जड़ा। क्लासेन और मार्कराम के बीच 55 गेंद पर 116 रन की अटूट साझेदारी भी देखने को मिली।

मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजों ने लगाया पूरा दम 

सनराइजर्स हैदराबाद ने भले ही 278 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया, मगर वह टारगेट से 31 रनों से दूर रह गए। मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने 12 गेंदों पर 26 रन बनाए। दूसरी ओर ईशान किशन ने 13 गेंदों पर 34 रन बनाकर टीम को तेज शुरुआत दिलाई। इसके बाद नमन धीर ने 14 गेंदों पर 30 रन बनाए। तिलक वर्मा टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने 34 गेंदों पर 64 रन बनाए। वहीं, टिम डेविड 22 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस एक और नए विवाद में फंस गई है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम आगे पढ़ें »

ऊपर