दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बनें रवि बिश्नोई, सूर्या और हार्दिक को मिला ये पायदान

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद अब ICC ने ताज़ा रैंकिंग जारी की है। इसमें 23 साल के रवि बिश्नोई जो इस सीरीज़ में बढ़िया प्रदर्शन किया था, उन्हें इस रैंकिंग में बंपर फायदा हुआ है और वो दुनिया के नंबर-1 टी-20 गेंदबाज बन गए हैं। बुधवार को जारी रैंकिंग में रवि बिश्नोई के 699 पॉइंट्स हैं और उन्होंने राशिद खान को पछाड़ दिया है।

बिश्नोई ने राशिद खान को पछाड़ा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई 5 मैच की सीरीज़ में रवि बिश्नोई ने कुल 9 विकेट लिए, इसमें 32 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट रहा। इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें रैंकिंग में फायदा हुआ और सिर्फ 23 साल की उम्र में अब वो दुनिया के नंबर-1 बॉलर बन गए हैं। वो राशिद खान से 7 पॉइंट्स आगे हैं। अगर इस साल की बात करें तो रवि बिश्नोई टी-20 में भारत के लिए 11 मैच में 18 विकेट ले चुके हैं। आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में सिर्फ रवि बिश्नोई ही नहीं बल्कि कुछ अन्य भारतीय खिलाड़ियों को भी फायदा हुआ है। ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ भी बल्लेबाज़ों की लिस्ट में टॉप-10 में आ गए हैं और अब वो सातवें नंबर पर हैं। अगर बल्लेबाज़ों की बात करें तो कप्तान सूर्यकुमार यादव नंबर-1 बल्लेबाज़ हैं और उनके अलावा सूर्यकुमार यादव इस लिस्ट में हैं।

 

ऑलराउंडर्स में हार्दिक दूसरे पायदान पर

बॉलर्स में सिर्फ रवि बिश्नोई ही टॉप-10 में हैं जो नंबर-1 हैं, ऑलराउंडर्स में हार्दिक पंड्या दूसरे नंबर पर हैं। अगर टीम की बात करें तो टीम इंडिया ही टी-20 में नंबर-1 टीम बनी हुई है। सिर्फ टी-20 ही नहीं बल्कि वनडे और टेस्ट में भी भारतीय टीम ही नंबर-1 बनी हुई है। यानी क्रिकेट के हर फॉर्मेट में भारतीय टीम का जलवा है।

Visited 31 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

NIA Raid In Bengaluru: लश्कर मॉड्यूल से जुडे़ तार, 7 राज्यों में NIA की छापेमारी

बेंगलुरु: बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने कैफे में ब्लास्ट को अंजाम दिया है, उनके तार लश्कर मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं। कर्नाटक आगे पढ़ें »

Kolkata Airport आज रहेगा बंद !

कोलकाता : आज मंगलवार को भी कोलकाता एयरपोर्ट का रन वे आधे घंटे के लिए बंद रहेगा। मेट्रो रेलवे को बारासात मेट्रो लाइन का ड्रोन आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!