भारतीय टीम में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ा, BCCI ने किया ऐलान

नई दिल्ली: ICC विश्वकप 2023 में भारतीय टीम के हारने के बाद से हेड कोच के बदलने के कयास लगाए जा रहे थे। इसके बाद आज BCCI की ओर से पुख्ता जानकारी मिली है। बुधवार (29 नवंबर) को BCCI ने ऐलान किया कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ाया गया है। इसके साथ ही टीम में उनकी भूमिका बनी रहेगी। बता दें विश्वकप फाइनल के बाद राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। ऐसी अटकलें थी कि राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब राहुल द्रविड़ टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएंगे।

राहुल द्रविड़ बोले- भरोसे के लिए शुक्रिया

हेड कोच की जिम्मेदारी दोबारा मिलने पर राहुल ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि वो BCCI के शुक्रगुजार हैं कि उनपर दोबारा भरोसा जताया गया है। राहुल द्रविड़ ने कहा कि बीसीसीआई ने हमेशा से उनके प्लान और विजन का समर्थन किया है। राहुल द्रविड़ ने कहा कि वर्ल्ड कप के बाद उनके सामने नई चुनौतियां हैं और वो उनका सामना करने के लिए तैयार हैं।

कैसे मिली जिम्मेदारी ?

BCCI अध्यक्ष रॉजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने भी राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया के साथ बने रहने के लिए शुक्रिया कहा। जय शाह ने कहा कि द्रविड़ का कार्यकाल शानदार रहा है। विश्वकप में टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीतकर अपना लोहा मनवाया और इसमें राहुल द्रविड़ का बड़ा हाथ रहा। जय शाह ने कहा कि इस प्रदर्शन की वजह से राहुल द्रविड़ दोबारा हेड कोच बनने के हकदार थे। बीसीसीआई अध्यक्ष ने भी कहा कि राहुल द्रविड़ को आगे बढ़ने के लिए हर संभव मदद की जाएगी।

 

Visited 19 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर