अब 6 घंटे में ट्रेन से पहुंच सकेंगे दीघा से बारासात

Fallback Image

काेलकाता : पर्यटन के विकास में दीघा को उत्तर 24 परगना से जोड़ा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीएम नरेंद्र मोदी) ने बुधवार को बारासात और दीघा के बीच ईएमयू सेवा की शुरुआत की। ट्रेन सुबह 5:30 बजे बारासात से रवाना होगी और रात 11:30 बजे दीघा पहुंचेगी। फिर ट्रेन दोपहर 1.30 बजे दीघा से रवाना होगी और शाम 7.40 बजे बारासात स्टेशन में प्रवेश करेगी। इसके अलावा, बारासात-पांशकुड़ा के बीच एक और ईएमयू सेवा बुधवार से शुरू हो रही है। ट्रेन पांशकुड़ा से 4.20 बजे रवाना होगी और सुबह 8.30 बजे बारासात पहुंचेगी। वहां से शाम 5:30 बजे रवाना होगी और रात 10 बजे पांशकुड़ा पहुंचेगी। दो ट्रेनें दमदम-डानकुनी-सांतरागाछी के रास्ते चलेंगी। जिससे बर्दवान कॉर्ड और मुख्य शाखा के यात्रियों को उस ट्रेन से दीघा जाने के लिए विशेष सुविधा मिलेगी। एसीसी लिंक शाखा पर कई वर्षों से यात्री ट्रेनें चल रही हैं, इस प्रकार इस सेवा के साथ शाखा अधिक कार्यात्मक हो गई है। बनगांव शाखा में मतुआ समुदाय के लोगों की समुद्री यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए ट्रेन की मांग की गई थी। यह सेवा उसे पूरा करने वाली है।

 

Visited 72 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर