शुरू हुई आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी : करीब सवा लाख दर्शक स्टेडियम पहुंचे

अहमदाबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन आज से शुरू हो रहा है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबले से पहले आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी है। सेरेमनी देखने के लिए करीब 1.15 लाख दर्शक स्टेडियम पहुंच चुके हैं। मंदिरा बेदी शो को होस्ट कर रही हैं। बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह की परफॉर्मेंस के साथ ओपनिंग सेरेमनी शुरू हुई। उन्होंने केसरिया, लहरा दो और शुभानल्लाह जैसे गानों पर परफॉर्मेंस दी। ओपनिंग सेरेमनी शुरू होने से पहले ही स्टेडियम के बाहर दर्शक अपनी टीमों को सपोर्ट करने के लिए पोस्टर्स लेकर पहुंचे।

ये स्टार्स करेंगे परफॉर्म
एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया, रश्मिका मंदाना और सिंगर अरिजीत सिंह 2023 आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म करेंगे। आईपीएल मैनेजमेंट ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। रिपोर्ट्स के अनुसार, बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और एक्टर टाइगर श्रॉफ भी सेरेमनी में नजर आ सकते हैं। इन दोनों के नाम की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सेरेमनी में शामिल नहीं हुए सभी कप्तान
टूर्नामेंट के होम और अवे फॉर्मेट में होने के कारण सभी 10 टीमों के कप्तान ओपनिंग सेरेमनी में शामिल नहीं हुए। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या और चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी ही सेरेमनी में मौजूद रहेंगे। इन्हीं दोनों टीमों के बीच ओपनिंग सेरेमनी के बाद शाम 7:30 बजे से टूर्नामेंट का पहला मैच भी खेला जाएगा।

4 साल बाद हो रही ओपनिंग सेरेमनी
2019 में आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी रद्द हो गई थी। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को ओपनिंग सेरेमनी में खर्च किया जाना वाला पैसा दिया गया था। अगले तीन साल कोरोना की वजह से टूर्नामेंट में ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई।

 

 

Visited 133 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर