IPL 2024: CSK को हराने के बाद ऋषभ पंत पर लगा 12 लाख का जुर्माना, जानें क्यों

विशाखापट्टनम: दिल्ली कैपिटल्स(DC) के कप्तान ऋषभ पंत पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इस मैच में दिल्ली ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई को 20 रन से हराया था।

इस कारण लगा जुर्माना
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। जानकारी के अनुसार, आईपीएल आचार संहिता के तहत टीम का यह धीमी ओवर गति से जुड़ा सत्र का पहला अपराध है इसलिए पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। दिल्ली ने यह मैच जीत कर इस सत्र में अपना खाता भी खोला।

सीएसके को मिली हार 
2024 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद (2-21) और मुकेश कुमार (3-21) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 171/6 पर रोक दिया और अपनी पहली जीत दर्ज की। महेंद्र सिंह धोनी की 16 गेंदों में नाबाद 37 रनों की जादुई पारी के बावजूद सीएसके 20 रन से हार गई।

डॉ. वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खलील ने ओपनर रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र के विकेट लेकर सीएसके को चौंका दिया। खलील ने पावर-प्ले में गेंदबाजी करते हुए 2-21 का स्कोर बनाया। मुकेश कुमार ने चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें बढ़ाना जारी रखा। उन्होंने लगातार दो विकेट लिए और तीन ओवरों में 21 रन देकर तीसरा विकेट भी ले लिया।

ऋषभ पंत ने चेन्नई सुपर किंग्स को दबाव में रखने के लिए सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जादुई पारी के बावजूद सीएसके मैच हार गई। धोनी ने मैच के अंत में पांच बार के चैंपियन के लिए 16 गेंदों में नाबाद 37 रनों की शानदार पारी खेली।

 

Visited 66 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर