IPL 2024: आखिरी ओवर में KKR ने कैसे पलट दी पूरी बाजी, श्रेयस अय्यर ने बताई प्लानिंग

कोलकाता: IPL 2024 के तीसरे मैच में  कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 4 रनों से हरा दिया। KKR की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए, जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 204 रनों पर ऑलआउट हो गई। आखिरी दो ओवर्स में मैच किसी भी तरफ जा सकता था। लेकिन हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में मैच को पूरी तरह पलट दिया।

 

2 ओवर में चाहिए थे हैदराबाद को 39 रन

आखिरी दो ओवर्स में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जीत के लिए 39 रनों की जरूरत थी। तब आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने 19वां ओवर फेंका। इस ओवर में उनके हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 26 रन बना दिए। इससे हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 13 रनों की जरूरत थी। इससे हैदराबाद की जीत पक्की लग रही थी।

लेकिन केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आखिरी ओवर के लिए गेंद युवा हर्षित राणा को सौंपी। उनकी पहली गेंद पर ही हेनरिक क्लासेन ने छक्का जड़ दिया। इससे बाद हैदराबाद को आखिरी पांच गेंदों में 7 रन बनाने थे। लेकिन तब हर्षित ने तीसरी गेंद पर शाहबाज अहमद को आउट कर दिया। फिर उन्होंने पांचवीं गेंद पर हेनरिक क्लासेन को बोल्ड कर दिया। आखिरी गेंद पर पैट कमिंस कोई रन नहीं बना पाए। इस तरह से KKR की टीम चार रनों से मैच जीत गई और जीत का सेहरा बंधा हर्षित राणा के सिर। वह टीम के लिए सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे।

श्रेयस अय्यर ने कही ये बात 

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो आखिरी ओवर में मुझे लगा कि कुछ भी हो सकता है। उन्हें 13 रन चाहिए थे और हमारे पास शायद उस समय गेंदबाजी करने वाला सबसे अनुभवी गेंदबाज नहीं था। लेकिन मुझे उस पर विश्वास था। मुझे पता था कि कुछ अच्छा होगा। जब हर्षित (20वां ओवर) गेंदबाजी करने आ रहा था तो वह थोड़ा घबराया हुआ था।

मैंने उससे कहा कि अगर हम हार भी जाते हैं, तो भी ठीक है। तुम बस अपना समर्थन करो और यह सुनिश्चित करो कि मैं जो भी कहता हूं और हमें अंदर से जो मैसेज मिलता है, उस पर अमल करो। लेकिन मैंने जितना संभव हो सके उसे शांत करने की कोशिश की और फिर बाकी इतिहास है।

Visited 24 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

हावड़ा: जिले के बाली ब्रिज से एक युवक ने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार(24 अप्रैल) सुबह की है। युवक की पहचान अजीत आगे पढ़ें »

ऊपर