IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

Fallback Image

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के चेयरमैन अरुण धूमल ने जानकारी दी है कि IPL का नया सीजन 22 मार्च से शुरू होगा। बता दें इस साल लोकसभा चुनाव भी हैं और इसके बावजूद पूरा टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित होगा।

कई चरणों में हो सकता है IPL

लोकसभा चुनाव के अप्रैल और मई में होने की संभावना है और यही कारण है कि IPL के 17वें सीजन का कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं किया गया है। धूमल ने जानकारी दी है कि IPL का कार्यक्रम चरणों में घोषित किया जाएगा। फिलहाल इस लीग के केवल पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। बाकी मैचों के कार्यक्रम की घोषणा आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद होगी। पत्रकारों से बातचीत में आज मंगलवार(20 फरवरी) को धूमल ने बताया कि वो IPL 2024 को 22 मार्च से शुरू करने की योजना बना रहे हैं। IPL की टीम एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही है।

कब-कब विदेशों में हुआ IPL ?

बता दें कि इससे पहले साल 2009 में आम चुनावों के दौरान IPL के पूरे सीजन का आयोजन साउथ अफ्रीका में हुआ था। उसके बाद 2014 लोकसभा चुनावों में IPL के कुछ मैच UAE में आयोजित हुए थे। सूत्रों के मुताबिक जून में होने वाले T20 विश्व कप को देखते हुए IPL का फाइनल 26 मई को हो सकता है। वहीं IPL के नियमों के मुताबिक पहला मैच चेन्नई और गुजरात टाइटंस के बीच होने की संभावना है। क्योंकि IPL में पहला मैच पिछले सीजन की फाइनल में पहुंचने वाली टीमों में होता है।

 

 

 

Visited 57 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

Gujarat: ट्रेलर में जा घुसी कार, हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कार के ट्रेलर में घुसने की वजह से कार सवार 10 लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर