IPL 2024: ऋषभ पंत पर BCCI ने लगाया 24 लाख रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली: IPL में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को KKR से हार के बाद झटका लगा है। KKR के खिलाफ इस मैच में दिल्ली को 106 रनों से हार मिली। वहीं, अब बीसीसीआई ने पंत पर बड़ा एक्शन भी ले लिया है। ऋषभ पंत पर BCCI ने स्लो ओवर रेट के चलते एक्शन लिया है। ये इस सीजन में दूसरा मौका है जब स्लो ओवर रेट के चलते ऋषभ पंत पर जुर्माना लगा है। इस बार बीसीसीआई ने उन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं, पिछले मैच में ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। पंत की कप्तानी में दिल्ली की इन दोनों ही मैचों में नियमित समय के अंदर 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई। वहीं, इस बार पंत के साथ-साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है।

पंत पर मंडराया बैन का खतरा!

स्लो ओवर रेट के नियम के मुताबिक, पहली बार ये गलती किए जाने पर कप्तान पर सिर्फ 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। अगर सीजन में दूसरी बार ये गलती होगी है तो कप्तान पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगता है। टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया जाता है। वहीं, तीसरी बार यह गलती करने पर कप्तान पर 30 लाख रुपये के साथ एक मैच का बैन लगाया जाता है, इसके साथ ही टीम के बाकी खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया जाता है। ऐसे में पंत इस सीजन में दो बार ये गलती कर चुके हैं, अगर वह एक बार और स्लो ओवर रेट में फंसते हैं तो उन पर 1 मैच का बैन लग सकता है।

दिल्ली कैपिटल्स को रखना होगा ध्यान 

स्लो ओवर रेट नियम के तहत टीम को 90 मिनट में 20 ओवर खत्‍म करने होते हैं। बता दें, दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवर डालने के लिए 2 घंटे का समय लिया था। वहीं, सीएसके के खिलाफ टीम तय समय से 3 ओवर पीछे चल रही थी।

KKR के खिलाफ मिली करारी हार 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली की टीम का काफी बुरा हार देखने को मिला। इस मैच में दिल्ली ने पहले गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर में 272 रन खर्च कर दिए। ये आईपीएल में किसी भी टीम के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं, इस टारगेट के जवाब में दिल्ली के बल्लेबाज भी फ्लॉप रहे। दिल्ली की टीम 166 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

WBJEE Admit Card 2024: बोर्ड ने जारी किया एडमिट कार्ड, आसान तरीके से करें डाउनलोड

कोलकाता: आज गुरुवार(18 अप्रैल, 2024) को पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने आधिकारिक तौर पर पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) के लिए आगे पढ़ें »

एक्टर रवि किशन को पिता बताने वाली लड़की शिनोवा की मांग, जानिए पूरा मामला

कोलकाता: सोमवार को अपर्णा ठाकुर नाम की एक महिला ने भोजपुरी स्टार और गोरखपुर से BJP प्रत्याशी रवि किशन के अपनी बेटी का पिता होने आगे पढ़ें »

ऊपर