CWC2023: ICC की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में छाए भारतीय

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्वकप 2023 की चैंपियन टीम बन चुकी है। भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन फाइनल में कप्तान रोहित का कोई भी दांव सही ने बैठा और टीम मुकाबला हार गई। अब ICC ने वर्ल्ड कप 2023 की ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का ऐलान कर दिया है। इस टीम में दमदार प्रदर्शन करने वाले छह भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है।

प्लेइंग इलेवन में ये भारतीय खिलाड़ी शामिल

ICC ने वनडे विश्वकप 2023 के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। इस 11 खिलाड़ियों की टीम में 6 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें रोहित शर्मा, बल्लेबाज विराट कोहली, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल के नाम शामिल हैं। कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 765 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। दूसरी तरफ मोहम्मद शमी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। उन्होंने कुल 24 विकेट लिए।

रोहित बने ICC टीम के कप्तान

विश्वकप में रोहित शर्मा ने भारत के लिए टॉप ऑर्डर में अहम भूमिका निभाई। चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए, जहां उन्होंने सिर्फ 84 गेंदों में 131 रनों की तूफानी पारी खेलकर अजेय रहे। आईसीसी ने रोहित को कप्तान भी बनाया है। रवींद्र जडेजा ने भी गेंद से प्रभावित किया। रोहित की तरह ही बुमराह को लगातार दूसरे विश्व कप में 20 विकेट लेने के बाद शामिल किया गया है। जो 2019 में उनके टैली से दो अधिक है। नई गेंद से खतरा पैदा करने वाले बुमराह ने भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श और स्टीवन स्मिथ के शुरुआती विकेट लिए।

 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की आईसीसी की प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), विराट कोहली, डेरिल मिचेल, केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल, जसप्रीत बुमराह, दिलशान मदुशंका, एडम जम्पा, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर