भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने जीता गोल्ड, फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया

कोलकाता: आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स में भारतीय महिला टीम ने कमाल कर दिया है। दरअसल, फाइनल में भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था। जिसमें महिला खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड के बर्मिंघम में यह मुकाबला खेला गया। इसी मैच में भारत ने गोल्ड जीतकर देश का नाम रौशन किया।

ऐसा रहा मैच का हाल
बता दें कि आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स में पहली बार क्रिकेट को शामिल किया गया। पहली बार में ही शानदार प्रदर्शन कर भारत ने कमाल कर दिया। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। कंगारूओं ने 114 रन बनाए। इस दौरान 9 ओवर उन्होंने 8 विकेट खो दिए। 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शानदार खेल खेलते हुए पहले 3.3 ओवर में 43 रन बनाए। इस दौरान भारत ने एक विकेट खोया। इसके बाद बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा। बाद में दोबारा खेल शुरू नहीं हो सका। बढ़िया रन रेट की वजह से भारत ने यह मुकाबला अपने नाम किया।

मेंस ब्लाइंड क्रिकेट टीम से भी रहेगी उम्मीद
वहीं, दूसरी ओर भारतीय मेंस ब्लाइंड क्रिकेट टीम भी फाइनल में पहुंच चुकी है। इसमें भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। भारतीय फैंस को महिला टीम के अलावा मेंस टीम से भी गोल्ड की उम्मीद है।

Visited 84 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर