ICC Test Rankings: रोहित-विराट को हुआ नुकसान, यशस्वी ने लगाई लंबी छलांग

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे टेस्ट मैच के बाद ICC  की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इसमें टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को फिर से फायदा हुआ है, उन्होंने अपने कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है, वे जल्द ही टॉप 10 में एंट्री करने के बिल्कुल करीब आ चुके हैं। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के बाबर आजम को नुकसान हुआ है। भारत के खिलाफ शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को इस बार फिर फायदा होता हुआ दिखाई दे रहा है।

जो रूटसीधे नंबर 3 पर पहुंचे 

ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के ​केन विलियमसन नंबर एक कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं। उनकी रेटिंग अब 893 की हो गई है। दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ 818 की रेटिंग के साथ हैं। यानी टॉप 2 की रैंकिंग में इस बार कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट की पारी में जो शतक लगाया था, उसका फायदा उन्हें मिल रहा है। अब वे सीधे 2 स्थान की छलांग लगाकर सीधे नंबर 3 पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 799 की हो गई है, जो इससे पहले 766 की थी।

यशस्वी जायसवाल 12वें स्थान पर पहुंचे 

इस बीच यशस्वी जायसवाल का कमाल जारी है। वे तीन स्थानों की छलांग लगाकर सीधे नंबर 12 पर पहुंच गए हैं। इतना ही नहीं वे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और रिषभ पंत से भी आगे निकलने में कामयाब हो गए हैं। इससे पहले जो रैंकिंग आई थी, उसमें जायसवाल 699 की रेटिंग के साथ 15वें स्थान पर थे, अब उनकी रेटिंग बढ़कर 727 की हो गई है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक स्थान के नुकसान के साथ 13वें और रिषभ पंत 14वें स्थान पर हैं। यशस्वी जायसवाल का बल्ला अगर सीरीज के आखिरी मैच में भी चला तो वे टॉप 10 में आने की क्षमता रख सकते हैं। अभी उनकी रेटिंग 727 की है और दसवें नंबर के बल्लेबाज की रेटिंग 743 की, यानी रेटिंग का ज्यादा अंतर नहीं है। देखना होगा कि आखिरी मैच में धर्मशाला के मैदान पर जायसवाल का बल्ला कैसा प्रदर्शन करता है। वहीं, विराट कोहली और इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को दो दो स्थानों का नुकसान हुआ है। विराट कोहली अब 744 की रेटिंग के साथ नंबर 9 और हैरी ब्रूक 743 की रेटिंग के साथ नंबर दस पर बने हुए हैं।

 

ये भी पढ़ें: भयंकर बिकवाली से शेयर बाजार में बड़ी गिरावट…बैंकिंग, ऑटो और रियल स्टॉक्स टूटे

Visited 65 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर