IPL में हार्दिक पांड्या की हुई घर वापसी, गुजरात टाइटन्स से हुई विदाई

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में हार्दिक पांड्या से जुड़ी ख़बरें सामने आ रही थी। अब ख़बर आई है कि गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम से विदा ली है और  वो अब मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं। गुजरात टाइटन्स ने सोमवार(27 नवंबर) को अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी और हार्दिक को उनकी आगे के लिए शुभकामनाएं दीं।

शुभमन गिल बनें गुजरात टाइटन्स के कप्तान

गुजरात टाइटन्स की ओर से ट्वीट कर लिखा कि आपको विदाई और आने वाली यात्रा के लिए शुभकामनाएं। बढ़िया करें, हार्दिक पांड्या। एक ओर गुजरात टाइटन्स ने हार्दिक को विदाई दी, तो मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या की तस्वीर जारी कर बता दिया कि उनकी घर वापसी हो गई है। हार्दिक पंड्या की विदाई के साथ ही गुजरात टाइटन्स ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है, युवा शुभमन गिल अब आईपीएल में टीम की कमान संभालेंगे।

रिटेंशन के बाद ट्रेड के जरिए MI ने खरीदा

बता दें कि अभी तक गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक ही थे, बीते दिन जब आईपीएल रिटेंशन का ऐलान हुआ तब गुजरात टाइटन्स ने उन्हें अपनी रिटेंशन लिस्ट में शामिल किया था। हार्दिक पांड्या की आईपीएल फीस 15 करोड़ रुपये है। लेकिन रिटेंशन के बाद ट्रेड के जरिए गुजरात टाइटन्स ने हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस को सेल किया। अब गुजरात को हार्दिक की फीस का पैसा और ट्रांसफर फीस कैश में ही मिलेगी। इनमें से हार्दिक की फीस टीम के पर्स में भी अडजस्ट की जाएगी।

 

2022 में गुजरात की कप्तानी संभाली

गुजरात टाइटन्स ज्वाईन करने के बाद हार्दिक पांड्या 2022 में कप्तान बने और पहले ही सीजन में टीम को आईपीएल का कप दिलाया। गुजरात की टीम 2023 में भी फाइनल में पहुंची थी। हार्दिक का एक खिलाड़ी के अलावा टीम को संभाले में भी अहम रोल साबित हुआ। इसी कारणों से मुंबई ने हार्दिक को अपनी टीम में शामिल किया है।

Visited 24 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर