FIFA Women’s World Cup: सेमीफाइनल में कल स्पेन और स्वीडन में टक्कर

  • दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 16 अगस्त को आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जायेगा

नयी दिल्ली : फीफा महिला विश्व कप 2023 अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। फीफा विश्व कप में हिस्सा लेने वाली 32 टीमों में से चार टीमें और बची हैं जो मंगलवार और बुधवार को सेमीफाइनल मुकाबले खेलेंगी। फाइनल मुकाबला 20 अगस्त को खेला जायेगा। पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को स्पेन और स्वीडन के बीच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जायेगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार को आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से खेला जायेगा।

भारत में मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड पर उपलब्ध होगी। मोबाइल पर इसके एप में वहीं एंड्रायड टीवी पर भी इसके एप को इंस्टाल करके देखा जा सकता है। इसके अलावा फैनकोड की वेबसाइट पर भी मैचों का प्रसारण देखा जा सकता है। टीवी पर डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। स्पेन ने नीदरलैंड को 2-1 से हराकर पहली बार महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। वहीं स्वीडन ने जापान को 2-1 से हराकर अंतिम-4 में जगह बनाई है।

20 साल बाद मेजबान देश सेमीफाइनल में : ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा, जिसमें 80 हजार से अधिक दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। ऑस्ट्रेलिया इस विश्वकप में न्यूजीलैंड के साथ सहमेजबान है। अंतिम बार कोई मेजबान टीम फीफा महिला विश्वकप के सेमीफाइनल में 2003 में पहुंची थी। यह टीम भी अमेरिका थी।

अमेरिका ने 1999 और 2003 विश्वकप की मेजबानी की। 1999 में यह टीम विजेता बनीं और 2003 में चौथे स्थान पर रही। यानि ऑस्ट्रेलिया 20 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली मेजबान टीम बनी है। बता दें कि इस साल खिताब की प्रबल दावेदार अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और जापान पहले ही बाहर हो चुके हैं, ऐसे में इंग्लैंड के पास पहली बार महिला विश्व कप जीतने का मौका है।

Visited 62 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर