Badminton Asia Team Championships: फाइनल में भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को हराकर जीता गोल्ड

कुआलालंपुर : भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया है। भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। मलेशिया के शाह आलम में खेले गये फाइनल मुकाबले में रविवार को भारत ने थाइलैंड को 3-2 से हराया। भारतीय महिला टीम ने इस टूर्नामेंट को पहली बार जीता है। पीवी सिंधु, गायत्री गोपीचंद-तृषा जॉली और अनमोल खरब ने फाइनल मुकाबले के दौरान अपने-अपने मैच जीते। भारत शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन को हराकर ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहा था। फाइनल मैच के दौरान पहला मैच पीवी सिंधु और सुपानिदा केटेथोंग के बीच हुआ। चोट से उबरने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही पीवी सिंधु ने सुपानिदा केटेथोंग को 21-12, 21-12 से हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। सिंधु-सुपानिदा का मुकाबला 39 मिनट तक चला। फिर गायत्री गोपीचंद और तृषा जॉली ने युगल मुकाबले में जोंगकोलफाम कितिथाराकुल और रावविंडा प्राजोंगजाल को 21-16, 18-21, 21-16 हराकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि, अस्मिता चालिहा को बुसानन ओंगबामरुंगफान के हाथों 11-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। फिर दूसरे डबल्स मुकाबले में श्रुति-प्रिया की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा, जिससे स्कोर 2-2 हो गया। इसके बाद अनमोल ने निर्णायक मैच में पोर्नपिचा को मात दे दी। चोईकीवोंग के खिलाफ 21-14, 21-9 से जीत हासिल करके भारत को चैंपियन बना दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

SSC Recruitment Scam: कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

नई दिल्ली: SSC घोटाला मामले में कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बंगाल सरकार आज सुप्रीम कोर्ट पहुंची। दरअसल, कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्कूल सेवा आयोग आगे पढ़ें »

Supreme court ने CBI जांच के खिलाफ बंगाल के मुकदमे की सुनवाई 1 मई तक टाली

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

SSC के बाद TET प्रश्नपत्र का मामला, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

इसरो ने दी चेतावनी: आ रहा है ‘जल-प्रलय’

नंदी बगान में इमारत में लगी भयावह आग, सिलेंडर ब्लास्ट में तीन फ्लैट जलकर राख

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी, हो जाएं सावधान

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

ऊपर