‘प्लीज सर पास कर देना पापा की डेथ हो गई है’, बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट वायरल

पटना: बिहार बोर्ड परीक्षा में नंबर प्राप्त करने के लिए एक छात्रा ने अनोखा तरीका अपनाया। 12वीं की छात्रा ने उत्तर पत्र में टीचर से पास करने की गुजारिश की है। छात्रा की कॉपी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। कॉपी के अंदर छात्रा ने लिखा कि उसके पिता की कि मृत्यु हो गई थी, जिस कारण पढ़ने का बिल्कुल समय नहीं मिला और शिक्षक से आग्रह किया कि उसे पास कर दिया जाए। इसी के साथ छात्रा ने एक प्रश्न के उत्तर में प्यार की बातें भी लिखी हैं, जिन्हें पढ़कर सभी हैरान हैं।

आंसर शीट देख टीचर हुए हैरान

बिहार के जमुई में दो केन्द्रों पर इंटर परीक्षा का मूल्यांकन किया जा रहा था तब भी एक छात्रा की कॉपी सामने आई और शिक्षकों ने उसमें उल्टी-सीधी बाते लिखी देखीं। अपने हालात बताते हुए छात्रा ने लिखा कि मेरा ये बोलना बहुत जरुरी है, “मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा, सर मेरे पापा डेथ कर गए हैं, दस दिन हुआ है और मेरी कुछ पढ़ाई भी नहीं हुई है और ऊपर से तबियत भी ठीक नहीं है, फिर भी एग्जाम देने आई हूं। प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा, प्लीज सर मेरा कंडीशन बहुत खराब है, मुझे आशा है कि समझेंगे सर”।

छात्रा ने लिखीं प्यार की बातें

छात्रा की कॉपी में यह सब लिखा देख सभी चौंक गए हैं। इसके अलावा विज्ञान के पेपर में सवाल के जवाब में छात्रा ने प्यार की बातें लिख डाली हैं। सवाल था कि ओमीय और अनओमीय तत्व क्या हैं। जिसके उत्तर में छात्रा ने लिखा कि जिस प्रकार से हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता है, लेकिन होता है तो बहुत जबरदस्त होता है, तो इसे अन ओमीय कहते हैं। इसके आगे छात्रा ने यह विश्वास भी दिलाया है कि वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी। छात्रा ने लिखा है कि जो मेरी कॉपी चेक करेगा, प्लीज आप मुझे बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी।

सिर पर चोट लगने की बात लिखी

छात्रा ने यह भी लिखा कि उसके सिर पर चोट आई हुई है। कॉपी में लिखा था कि आप नहीं जानते कि मेरे सिर पे चोट लगने के कारण मैं ठीक ढंग से पढ़ नहीं पाई हूं। ये सारी उत्तर पुस्तिकाएं सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

ये भी पढ़ें: क्या होती है Dry Ice जिसे खाकर हॉस्पिटल पहुंच गए लोग! जानें पूरा मामला और क्यों है ये नुकसानदेह…

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

SSC Recruitment Scam: बंगाल के एक स्कूल में 36 टीचरों की गई नौकरी

हाईकोर्ट के फैसले के साथ ही होने लगे स्कूल खाली, छात्रों को भविष्य की चिंता मुर्शिदाबाद : शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश आगे पढ़ें »

SSC Recruitment Scam: कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

Supreme court ने CBI जांच के खिलाफ बंगाल के मुकदमे की सुनवाई 1 मई तक टाली

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

SSC के बाद TET प्रश्नपत्र का मामला, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

इसरो ने दी चेतावनी: आ रहा है ‘जल-प्रलय’

नंदी बगान में इमारत में लगी भयावह आग, सिलेंडर ब्लास्ट में तीन फ्लैट जलकर राख

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी, हो जाएं सावधान

ऊपर