Crystal Tree Benefits: घर-ऑफिस में इस तरह रखें क्रिस्टल ट्री, तेजी से बढ़ेगी …

कोलकाता : क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा पेड़ है जिसे घर या ऑफिस में रखने से धन की वर्षा हो सकती है। फेंगशुई में बहुत सी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में रखने से पैसों की परेशानियों से निजात मिलती है। धन का आगमन होता है। कहा जाता है कि घर में क्रिस्टल ट्री रखने से व्यक्ति के जीवन में कई तरह के सकारात्मक बदलाव देखने को मिलते हैं। क्रिस्टल ट्री विभिन्न प्रकार के रंग बिरंगे रत्नों और स्फटिक से निर्मित होता है। आइए जानते है इस कहां रखने से क्या है चमत्कारी फायदे मिलते हैं।

बेडरूम

क्रिस्टल ट्री को लिविंग रूम या बेडरूम के दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना शुभ माना जाता है। इससे दांपत्य जीवन मिठास बनी रहती है। घर की सुख शांति भंग नहीं होती और सौभाग्य की प्राप्ती होती है।

स्टडी रूम

फेंगशुई के अनुसार छात्रों को अपनी पढ़ाई के कमरे या स्टडी टेबल पर उत्तर-पूर्व कोने में क्रिस्टल ट्री रखना चाहिए। इससे पढ़ाई में एकाग्रता बनी रहती है,मन विचलित नहीं होता और सकारात्मक परिणाम मिलते हैं।

इस दिशा में फलदायी

पैसों की तंगी हो, कर्ज की समस्या हो तो घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में क्रिस्टल ट्री रखना शुभ होता है। इससे न सिर्फ आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं बल्कि करियर और व्यवसाय में तरक्की मिलती है।

बीमारियों से छुटकारा पाना है तो घर या ऑफिस की पूर्वी दिशा में क्रिस्टल ट्री रखने की सलाह दी जाती है। इससे व्यक्ति का स्वास्थ्य बेहतर रहता है, क्योंकि घर का पूर्वी हिस्सा स्वास्थ्य से संबंधित होता है।

 

Visited 24 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

Gujarat: ट्रेलर में जा घुसी कार, हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कार के ट्रेलर में घुसने की वजह से कार सवार 10 लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर