नवान्न में बढ़ायी जा रही सुरक्षा, गेट और पार्किंग पर विशेष निगरानी

काेलकाता : संसद में सुरक्षा में चूक की घटना के बाद अब नवान्न में सुरक्षा बढ़ायी जा रही है। राज्य के सुरक्षा अधिकारियों के साथ नवान्न में उच्च स्तर के अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें नवान्न की सुरक्षा को लेकर चर्चा की गयी। खुफिया विभाग को बैठक में और सक्रिय रहने को कहा गया। वहीं नवान्न के गेट पर निगरानी बढ़ायी जायेगी। कोलकाता पुलिस द्वारा पार्किंग में विशेष निगरानी की जायेगी। नवान्न में घुसने और निकलने के समय नवान्न के गेट पर निगरानी बढ़ाने का निर्देश बैठक में दिया गया है। सूत्रों के अनुसार, जिन गाड़ियों की पार्किंग की जाती है, उन गाड़ियों का नंबर नोट रखने का निर्देश भी दिया गया है। इसके अलावा ‘आरएफआईडी’ तकनीकी जल्द चालू करने को लेकर भी चर्चा की गयी। तकनीकी के बजाय निगरानी पर अधिक जाेर देने को कहा गया है।

विधानसभा में भी सुरक्षा होगी कड़ी

वहीं दूसरी ओर, नवान्न के अलावा राज्य विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी करने को कहा गया है। इस दिन विधानसभा में सचिवालय के अधिकारियों व सुरक्षा कर्मियों के साथ स्पीकर विमान बनर्जी ने बैठक की। इसके बाद ही कुछ नये नियमों को लेकर निर्णय लिया गया। नये नियमों के तहत, अब विधायकों का आई कार्ड अनिवार्य होगा, विजिटर्स की तस्वीर लेनी आवश्यक होगी। इसके बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। वहीं पहले ऐसा नियम नहीं था। विधायकों के साथ एक गाड़ी में कर्मी, समर्थक व रिश्तेदार प्रवेश नहीं कर सकते। सभी गेट पर वेब कैमरा लगाये जायेंगे ताकि प्रत्येक का चेहरा कैमरे में आ सके। विधानसभा का पश्चिम गेट केवल विजिटर्स के लिये होगा। परिचय पत्र के बगैर स्टाफ, पत्रकार, विधायक, कोई प्रवेश नहीं कर सकेगा। स्पीकर विमान बन​र्जी ने कहा कि सभी को परिचय पत्र लेकर अंदर आना होगा। विजिटर्स की तस्वीर ली जायेगी। विधायक द​क्षिण गेट से अंदर जायेंगे जबकि उनके साथ जो आयेंगे, वे पश्चिम गेट से अंदर जायेंगे।

 

Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!