कोलकाता एयरपोर्ट पर अब मिलेगी पेड पोर्टर की सुविधा

कोलकाता : अन्य निजी एयरपोर्ट्स की तरह कोलकाता एयरपोर्ट पर भी अब फिर से पेड पोर्टर की सुविधा यात्रियों को मिल सकती है। इसके लिए नया टेंडर जारी किया जा रहा है। इनमें ऐसे लोगों की नियुक्ति की जा रही है जो यात्रियों की ट्रॉलियों को धक्का देने और टर्मिनल के भीतर और बाहर सामान ले जाने में शुल्क देकर मदद कर सकें। 2019 तक हवाई अड्डे पर सशुल्क पोर्टर सेवा उपलब्ध थी, जिसके बाद सेवा रोक दी गई थी। तब से यात्रियों ने कई बार शिकायत की है कि कैसे ट्रॉली रिट्रीवर्स द्वारा यात्री सहायता स्टाफ के रूप में उनका शोषण किया जा रहा है।

अधिकारी ने यह कहा : हमने पिछले साल भी मीट एंड ग्रीट सर्विसेज और पेड पोर्टरेज सर्विसेज के लिए टेंडर निकाला था लेकिन कोई खरीदार नहीं मिला। अब जब हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या में उल्लेखनीय सुधार हुआ है, तो अधिक यात्री इस सेवा की मांग कर रहे हैं। यह एक ऐसी सुविधा है जिसे ज्यादातर बुजुर्ग यात्रियों और बड़ी संख्या में सामान के साथ विदेश से देश की यात्रा करने वाले लोगों द्वारा सराहा जाता है। सेवा बंद होने से पहले, 300 रुपये के एक निश्चित शुल्क पर स्टॉफ ट्रॉलियों को लाते थे, चेक-इन बैगेज में रखते थे। ट्रॉली पुशिंग सेवा के अलावा, आने वाले यात्रियों को कैब लेने या होटल बुकिंग करने में भी सहायता मिलती थी।

Visited 26 times, 3 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

‘लापता लेडीज’ रिव्यू: बेहतरीन कहानी और कलाकारों का शानदार मेल …

मुंबई : बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ की कहानी ही लोगों के दिलों में उतरती है।अब आमिर आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय सुरक्षाबल की 100 कंपनियां पहुंचीं, शिक्षा मंत्री ने जताई आपत्ति

कोलकाता : चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की कभी भी घोषणा कर सकता है। चुनाव से पहले राज्य में केंद्रीय बल आ चुका है। शुक्रवार काे पहले आगे पढ़ें »

ऊपर