दुर्गा पूजा में कोलकाता के रेस्तरां वाले हुए गदगद, कमा लिए 1100 करोड़ रुपए

कोलकाता: शहर के दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान ना केवल पूजा पंडालों को देखने की धूम मचती है बल्कि खाने पीने की चीजों के लिए भी लोग लम्बी कतार में घंटों खड़े रहते हैं। बता दें क‌ि होटल और रेस्तरां के अनुसार बंगाल के उम्दा डाइनिंग रेस्तरां ने त्योहार के दौरान ‘दशमी’ तक 6 दिनों में 1,100 करोड़ रुपये कमाए हैं। यह कमाई पिछले साल की कमाई से 20 प्रतिशत है। एचआरएईआई के अध्यक्ष सुदेश पोद्दार जो कोलकाता में एक बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां सह बार के मालिक भी हैं। उन्होंने कहा कि दशमी तक सभी छह दिनों में उछाल बना रहा क्योंकि होटल और रेस्टरां में सुबह 3 बजे तक खाने के शौकीन पाए जाते थे।

होटल मालिकों का दावा

पोद्दार ने संवाददाताओं से बताया कि ‘प्रारंभिक अनुमान के अनुसार शहर के रेस्तरां ने पूजा के दौरान 1,100 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया।’ एचआरएईआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि पिछले साल की तुलना में बिक्री में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। शहर के कुछ लोकप्रिय रेस्तरां में बिक्री 2019 के प्री-कोविड दिनों से भी बेहतर थी।

95 साल पुराने रेस्तरां ब्रांड अमीनिया के सेल्स डायरेक्टर अजरा अशर अथर ने कहा ‘इस साल की दुर्गा पूजा के दौरान हमें राज्य भर से आए ग्राहकों के उत्साह में बढ़ोतरी देखने का सौभाग्य मिला है। पिछले साल की तुलना में दुर्गा पूजा अवधि के दौरान सभी आउटलेट्स पर बिक्री में 10-12 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। एम्ब्रोसिया बार एंड रेस्तरां के मालिक सुप्रतीक घोष ने कहा ‘सप्तमी से दशमी तक के चार दिनों के दौरान उल्लेखनीय 1,812 संरक्षक प्रति दिन औसतन 453 अतिथि साल्ट लेक क्षेत्र में हमारे रेस्तरां में आए’ ।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर