Kolkata: फर्जी ED ऑफिसर बनकर महिलाओं से शादी का वादा कर ऐंठता था रुपये, लोगों ने कूट दिया

विधाननगर : महानगर में एक युवक पर खुद को ईडी अधिकारी बताकर एक युवती से शादी का झूठा वादा करने और लाखों रुपये ऐंठने का आरोप लगा है। रंगेहाथ पकड़े जाने पर उसकी जमकर कुटाई भी गयी। उस घटना के कारण मंगलवार को कोलकाता में ईडी कार्यालय सीजीओ कॉम्प्लेक्स के बाहर जमकर हंगामा हुआ। अभियुक्त युवक का नाम प्रदीप साहा है। वह सोनारपुर का रहने वाला है। बाद में निमता थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार प्रदीप ने खुद को ईडी अधिकारी बताया। शादी का झांसा देकर उसने कई लाख रुपये भी हड़पे। मंगलवार की सुबह वह प्रेमिका से मिलने बिराटी पहुंचा तो लड़की के घरवालों ने उसे पकड़ लिया। संदेह के चलते मंगलवार को युवती के परिजन सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पहुंचे। वहां पर प्रदीप की पहचान उजागर होने के बाद सीजीओ के मुख्य द्वार के बाहर उसकी पिटाई की गई। शिकायतकर्ता के परिजनों ने बताया कि उनका घर बिराटी में है। करीब नौ महीने पहले प्रदीप की एक वेबसाइट पर उनकी बेटी से बातचीत हुई। उसने खुद को ईडी अधिकारी के रूप में भी पेश किया। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच बातचीत का सिलसिला जारी रहा। शादी का कार्ड भी छप चुका था।

हालांकि, लड़की के परिवार वालों का आरोप है कि शादी तय होने के बाद से प्रदीप की मांगें बढ़ती जा रही थीं। आरोप है कि प्रदीप ने उनसे कई चरणों में करीब चार लाख रुपये ले लिए। इसके अलावा वह युवती से बार-बार पैसे मांगता रहा और लेता रहा। लड़की के परिवार वालों का आरोप है कि प्रदीप ने इलाज के नाम पर पैसे लिए क्योंकि तबीयत खराब हो रखी थी। लड़की के परिवार ने कहा कि जब प्रदीप की पैसे की मांग बढ़ती गई तो उन्हें शक हो गया। लड़की का भाई देवजीत साहा ने सोमवार को सीधे सीजीओ पहुंचकर प्रदीप के बारे में जानकारी ली। केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ करने पर पता चला कि प्रदीप वहां काम नहीं करता है। इसके बाद प्रदीप के हाथ-पैर बांध दिए गए और लड़की के परिजन मंगलवार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स आए। वहां उसकी पिटाई की गई। बताया गया है कि उसके पास से एक फर्जी ईडी कार्ड और ‘ईडी’ लिखा जैकेट बरामद हुआ है। लड़की के परिवार का आरोप है कि प्रदीप फर्जी ईडी कार्ड दिखाकर शादी योग्य लड़कियों को फंसाता था। आगे आरोप है कि प्रदीप की मां और बहन ने भी उस काम में उसका साथ दिया। लड़की के परिवार का आरोप है कि प्रदीप एक फोन ऐप के जरिए धोखाधड़ी का गिरोह चलाता था। हालांकि, प्रदीप का दावा है कि ईडी का आईडी कार्ड उसके गले में जबरदस्ती डाला गया है। उसने यह भी दावा किया कि वह निर्दोष है। प्रदीप को लड़की के परिवार वालों ने पहले ही पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूरे मामले की जांच शुरू की जाएगी।

Visited 46 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!