कोलकाता से इन 2 शहरों के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस शुरू करेगी सीधी फ्लाइट

Fallback Image

कोलकाता: एयर इंडिया की सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) अप्रैल में कोलकाता से इंफाल और कोच्चि के लिए सीधी उड़ानें शुरू करेगी। एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, ”ये उड़ानें इंफाल के लिए प्रतिदिन और कोच्चि के लिए सप्ताह में छह दिन संचालित होंगी।” कोलकाता से इंफाल के लिए विमान सुबह सात बजे उड़ान भरेगा और सुबह 8:05 बजे मणिपुर की राजधानी पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि वापसी की उड़ान सुबह 8:35 बजे रवाना होगी और 10:20 बजे कोलकाता पहुंचेगी। कोलकाता से कोच्चि के लिए विमान सुबह 11:25 बजे उड़ान भरेगा और वापसी की उड़ान दोपहर 3:05 बजे रवाना होगी। सूत्रों ने कहा कि मार्ग एकीकरण के जरिए एयरलाइन विभिन्न घरेलू मार्गों पर अधिक उड़ानों का संचालन करेगी।

अलायंस एयर इन शहरों से शुरू करेगी फ्लाइट

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से दिल्ली और कोलकाता के लिए तथा जगदलपुर से जबलपुर के लिए नियमित विमान सेवा मार्च महीने के अंतिम सप्ताह से शुरू होगी। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में विमान सुविधाओं के विकास और विस्तार के क्रम में यह फैसला किया गया। इसके तहत बिलासपुर विमानतल से दिल्ली और कोलकाता तथा जगदलपुर से जबलपुर-दिल्ली के लिए नियमित वाणिज्य विमान सेवा संचालित करने के लिए राज्य सरकार और विमान सेवा प्रदाता ‘अलायंस एयर’ के बीच समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए गए।

एमओयू के अनुसार, इन तीनों मार्गों पर विमान सेवाएं मार्च महीने के अंतिम सप्ताह से नियमित रूप से शुरू होंगी। उन्होंने बताया कि इन उड़ानों में यात्रियों की अनुपलब्धता होने पर ‘लागत-राजस्व मॉडल’ के आधार पर घाटे की भरपाई के लिए राज्य सरकार एयरलाइन को वित्तीय सहायता देगी।

Visited 79 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

हावड़ा: जिले के बाली ब्रिज से एक युवक ने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार(24 अप्रैल) सुबह की है। युवक की पहचान अजीत आगे पढ़ें »

ऊपर